क्या राहुल गांधी तेजस्वी यादव के अनुसार प्रधानमन्त्री बनने लायक हैं ? जानिये उनकी पसंद के बारे में

अगर अगले आम चुनाव तय समय पर होते हैं तो अभी भी लगभग ८ महीने का समय बाकी है लेकिन चुनावों के  लिए हर राजनैतिक दल अभी अभी से अपनी गोटिया फिट करने में लगा है. एकतरफ जहाँ भाजपा का चेहरा प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी ही होंगे वहीं मोदी का मुकाबला करने के लिए विपक्ष महागठबंधन बनाने के लिए जी तोड़ मेहनत कर रहा है. लेकिन अभी महागठबंधन बना नहीं है उससे पहले ही प्रधानमंत्री उम्मीदवार को लेकर विपक्ष में दरार पड़ती आ रही है. कांग्रेस की सहयोगी राजद के शीर्ष नेता तेजस्वी यादव ने पीएम उम्मीदवारी को लेकर ऐसा बयान दिया है जो राहुल गांधी के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है तथा इस पर कांग्रेस बिफर गई है.

तेजस्वी यादव ने कहा है कि अभी राहुल गांधी विपक्ष के प्रधानमंत्री पद का चेहरा नहीं है. आगामी लोकसभा चुनाव में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार न मानने के तेजस्वी के बयान को लेकर कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) आमने-सामने है. आरजेडी प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने कहा कि कांग्रेस द्वारा पीएम उम्मीदवार घोषित करने पर हमलोगों का आपत्ति नहीं है, लेकिन विपक्षी दलों के पैसले के बाद ही पीएम कैंडिडेट पर फैसला होगा तथा तेजस्वी यादव ने जो भी कहा है सच कहा है. आपको बता दें कि तेजस्वी यादव ने कहा था महागठबंधन का चेहरा कांग्रेस तय नहीं करेगी बल्कि सारे दल मिलकर तय करेंगे.

तेजस्वी यादव ने कहा है कि विपक्ष जिसे अपना पीएम उम्मीदवार मानेगा, हम उसका समर्थन करेंगे और साथ देंगे. जो संविधान बचाएगा, उसे हमारा समर्थन रहेगा. वे राहुल भी हो सकते हैं लेकिन मायावती, शरद पवार, ममता बनर्जी भी हो सकती हैं लेकिन ये हम सब मिलकर तय करेंगे अकेले कांग्रेस तय नहीं करेगी. तेजस्वी के बयान के बाद इस बिहार कांग्रेस विधायक दल के नेता सदानंद सिंह ने कहा है कि अगले लोकसभा चुनाव में कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी पीएम पद के उम्मीदवार होंगे. यही कांग्रेस का फैसला है. अब जिसे साथ आना हो आए, इससे कोई समझौता नहीं होगा.

Share This Post