बीच सड़क पर खड़े होकर कांवड़ियों को चुनौती दे रहा था मोहम्मद अनवर– “बोल बम बोलकर दिखाओ”… फिर बोल बम भी बोला गया और कार्यवाही भी हुई

देश में मजहबी आक्रान्ताओं का आतंक किस कदर बढ़ता जा रहा है तथा वह हिन्दू सभ्यता, हिन्दू संस्कृति यहाँ तक कि हिन्दू समुदाय पर किस तरह हावी होने का प्रयास कर रहे हैं इसका साक्षात प्रमाण बिहार के मधेपुरा में उस समय देखने को मिला जब एक उन्मादी युवक मोहम्मद अनवर बीच सड़क पर खडा हो गया तथा एलान कर दिया कि वह यहाँ से निकलने वाले किसी भी शिवभक्त कांवड़िया को निकलने नहीं देगा तथा बोल बम भी बोलने नहीं देगा.

घटना बिहार के मधेपुरा जिले में सोमवार को घटित हुई. जिले के बिहारीगंज के हथियौंधा गांव में कांवरियों को बोल बम के नारों से मना करने वाला मो अनवर जब समझाने से भी नहीं माना तो दुसरा तरीका अपनाना पड़ा. पहले  कांवड़ियों ने मोहम्मद अनवर को उसकी हकीकत से रूबरू कराया फिर पुलिस बुलाकर पुलिस के सुपुर्द कर दिया जिसके बाद मोहम्मद अनवर को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है.मधेपुरा पुलिस के खिलाफ शोशल साइट्स पर जमकर भरास निकाला जा रहा था जहाँ गिरफ्तारी के बाद मामला शांत हुआ है.उक्त घटना से सम्बन्धित वीडियो क्लिप शोशल साइट्स पर खूब वायरल भी हुआ जहाँ कांवड़िया सहित अन्य लोगों में उबाल आ गया था.

स्थानीय एसडीएम ने उक्त घटना की जानकारी पाकर त्वरित कार्रवाइ की तथा इसके बाद पुलिस ने अनवर को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. सोमवार को उदाकिशुनगंज से वरुणेश्वर स्थान पूजा करने जा रहे श्रद्धालुओं के साथ दुर्व्यवहार की गयी थी. एसडीएम ने पुलिस बल के साथ मधेपुरा की बैठक को छोड़कर हथियौंधा गांव पहुंचकर अनवर को गिरफ्तार कर लिया. एसडीएम ने बताया कि अनवर जैसे असामजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी और केस दर्ज कर जेल भेजा जाएगा ।

Share This Post

Leave a Reply