#LaluPrasadYadav का सांसद उस #Kashmir को नहीं मानता भारत का अंग जिसके लिए हर दिन बलिदान दे रहे #IndianArmy के जवान..


कश्मीर जिसे हिन्दुस्तान का मणि-मुकुट कहा जाता है. कश्मीर जिसकी रक्षा के लिए भारतीय सेना के जवान सर पर कफ़न बांधकर 24 घंटे संघर्ष करते हैं, आये दिन बलिदान देते हैं. कश्मीर जहाँ पाकिस्तानी सेना तथा तमाम इस्लामिक आतंकी संगठन घुसपैठ करते रहते हैं, हमला करते रहते हैं लेकिन भारतीय सेना के जवान अपनी जांबाजी से अपनी जान पर खेलकर भारतमाता के के मणि मुकुट कश्मीर की रक्षार्थ संघर्ष में अपने प्राणों की आहुति देते हैं लेकिन इसके बाद भी अगर देश का कोई सांसद जिसे माननीय कहा जता है तथा भारतीय सेना ही उसका रक्षा कवच होती है, वो सांसद अगर उसी कश्मीर को अपना मनाने से इनकार कर देता है तो इससे ज्यादा शर्मनाक तथा दुखद कुछ नहों हो सकता है.

ऐसा ही हुआ है जब बिहार के राजद के सांसद ने पाक अधिकृत कश्मीर(POK) को भारत के नक्शे में जगह नहीं दी है. कटिहार मेडिकल कॉलेज में 2018 -19 पोस्ट ग्रेजुएट दाखिले के लिए प्रोस्पेक्टस जारी किया गया, जिसमें भारत के नक्शे के साथ छेड़छाड़ की गई है. कॉलेज के द्वारा जारी प्रोस्पेक्टस में पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर को भारत का हिस्सा नहीं दिखलाया गया है. कटिहार मेडिकल कॉलेज बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री तथा राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के राज्यसभा सांसद अहमद अशफाक करीम का है.

POK कश्मीर का वो हिस्सा है जिस पर पाकिस्तान का कब्जा है लेकिन भारत सरकार पूरे कश्मीर को हमेशा से भारत का अंग मानती आयी है तथा भारत सरकार द्वारा जारी किये जाने वाले नक्शे में भी POK को भारत का ही हिस्सा बताया जाता रहा है लेकिन शायद लालू यादव के घनिष्ठ सहयोगी तथा उनके सांसद को न सरकार से फर्क पड़ता है, न सेना के जवानों का बलिदान मायने रखता है तभी तो उन्होंने किसी की प्रवाह किये बिन POK को अपने कॉलेज से नक्शे से बाहर कर दिया. लालू के सांसद की इस शर्मनाक कृत्य पर भारतीय जनता पार्टी हमलावर हो गयी है तथा केन्द्रीय मंत्री तथा भाजपा के फायरब्रांड नेता गिरिराज सिंह ने राजद पर करारा हमला बोला है तथा कहा है कि लालू के सांसद की ये हरकत देश को तोड़ने वाली है तथा उन्होंने POK को भारत का अंग न मानकर पकिस्तान का समर्थन किया है. उन्होंने कहा है कि राजद सांसद के खिलाफ कार्यवाही की जायेगी तथा देश को तोड़ने की सोच रखने वाले किसी भी व्यक्ति को बख्शा नहीं जायेगा.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...