“तू 4 बेटियां पैदा कर चुकी है सबीना, यकीनन तू मेरे परिवार से अदा कर रही है कोई दुश्मनी”… फिर मिली एक लाश

महिला इंसान को जन्म देती है..उसको विजय का तिलक लगाती है.. बहन बनकर उसकी कलाई पर राखी बांधती है तो पत्नी बन उसके साथ हर कदम पर खड़ी होती है. लेकिन इसके बाद भी वह कौन सी सोच है जो बेटियों को इस संसार में ही नहीं आने देना चाहती? वह कौन सी सोच हो जो बेटियों को अपनी बर्बादी का कारण मानती है, जो बेटियों को दोयम दर्जे का समझती है? जो बेटियां आज समुद्र ससे लेकर आसमान तक उड़ान भर रही हैं, जो बेटियाँ आज घर की रसोई से लेकर युद्द के मैदान में मोर्चा ले रही हैं.. जो बेटियां आज स्कूल की पढ़ाई से लेकर खेल के मैदानों में विजय का झंडा गाढ़ रही हैं तथा हिंदुस्तान का नाम रोशन रही हैं तब आखिर वह कौन सी सोच है जो बेटियों को जन्म देने के कारण अपनी पत्नी, अपनी बहू या फिर अपनी भाभी की ह्त्या कर देती है? क्या नारी वर्ग के ये दुश्मन ये लोग इंसान कहलाने लायक हैं ?

इसी नारी विरोधी जाहिल आदमियत वाली सोच का शिकार बिहार के जमुई की एक महिला सबीना हुई है जिसकी उसके ससुराल वालों ने ह्त्या इसलिए कर दी क्योंकि उसने 4 बेटियों को जन्म दिया था. शर्मशार करने वाला ये मामला बिहार के जमुई शहर के महिसौडी इलाके की है. गला दबा कर हत्या करने के बाद ससुराल वाले घर से फरार हो गए हैं. घटना की जानकारी मिलने के बाद मृत महिला के घर वाले घटना स्थल पर पहुंचे. विवाहिता की हत्या का आरोप मायके वालों ने ससुराल वालों पर लगाते हुए पुलिस से कार्रवाई की मांग की है.  हत्या के पीछे कारण के बारे मे बताते हुए मृतका के भाई और पिता का कहना है कि मृतका सबीना परवीन ने चार बेटियों को जन्म दिया था, जिसके कारण उसके ससुराल वाले नाराज होकर अक्सर मारपीट करने के साथ-साथ अत्याचार करते थे तथा कहते थे कि तूने 4 बेटियां पैदा की हैं तथा तू हमारे घर से कोई दुश्मनी निकाल रही है.

बताया गया है कि बीते चार साल पहले नालंदा जिले के सिवाब की रहने वाली सबीना की शादी जमुई के नौशाद आलम से हुई थी, जिसके बाद सबीना ने चार-चार बेटियों का जन्म दिया. लगातार चार बेटी को जन्म देने के कारण ही उसका पति और उसके ससुराल वाले सबीना को लगातार टार्चर करते आ रहे थे. जिसके बाद शनिवार को उसकी हत्या गला दबाकर कर दी गई. मृतका के मायके वालो का कहना है कि पूर्व मे भी एक सबीना की एक बेटी की हत्या इन लोगों ने कर दी थी. आज जब सबीना की मौत की जानकारी जब मायके वालो को लगी तब सिलाव से जमुई पहुंचकर पति समेत ससुराल वालो की गिरफ्तारी की मांग की है. पुलिस का कहना है कि महिला की ह्त्या का मामला दर्ज कर लिया गया है तथा रोपियों की गिरफ्तारी के लिए दबिशें दी जा रही हैं.


राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW

Share