Breaking News:

चारा घोटाले के बाद अब बिहार में ‘मिट्टी घोटाला’

पटना : बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री और बीजेपी विधानमंडल दल के नेता सुशील कुमार मोदी ने राज्य में एक और घोटाले का खुलासा किया है। ताजा मामला मिट्टी घोटाले का है। इस घोटाले में राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और उनके परिवार का नाम सामने आ रहा है।

सुशील कुमार मोदी ने मंगलवार को एक प्रेस वार्ता कर कहा कि बिहार के इस सबसे बड़े मॉल का निर्माण आरजेडी विधायक अबू दोजाना करा रहे हैं और बिना टेंडर किये हुए मॉल की मिट्टी पटना के जू को बेच दी गई है। उन्होंने बताया कि जू में मिट्टी की इतनी जरुरत नहीं थी, लेकिन शॉपिंग मॉल के मिट्टी को ठिकाना लगाना था। इसलिये 90 लाख का टेंडर दिया गया। मोदी ने कहा कि 2008 में ललन सिंह ने लालू यादव पर आरोप लगाया था कि रेलवे के दो होटल हर्ष कोचर को दे दिये गये हैं उसके एवज में ही पटना के सगुना मोड़ के पास दो एकड़ जमीन दी गई थी।

मोदी के मुताबिक, मिट्टी घोटाले का पूरा फायदा आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिवार को मिला है। सुशील कुमार मोदी ने कहा कि डिलाइट मार्केटिंग कंपनी प्राइवेट लिमिटेड को हस्तांतरित की गई जमीन पर शॉपिंग मॉल बन रहा है। इस कंपनी में आरजेडी अध्यक्ष के बड़े बेटे एवं राज्य के पर्यावरण एवं वन मंत्री तेजप्रताप यादव, छोटे बेटे एवं उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव और उनकी पुत्री चंदा यादव डायरेक्टर हैं।

उन्होंने कहा कि यह वही कंपनी है जिसको लेकर बिहार के वर्तमान जल संसाधन मंत्री राजीव रंजन सिंह उर्फ ललन सिंह ने वर्ष 2008 में आरोप लगाया था कि तत्कालीन रेल मंत्री लालू प्रसाद यादव ने रेलवे के रांची और पुरी के दो होटलों को गलत तरीके से होटल सुजाता के हर्ष कोचर को बेच दिया। इसके बदले में कोचर ने डिलाइट मार्केटिंग कंपनी को एक ही दिन में दस निबंधन के जरिए पटना में दो एकड़ जमीन हस्तांतरित की थी। मोदी ने सीएम नीतीश कुमार से मिट्टी घोटाले की जांच कराने और संबंधित मंत्री को बर्खास्त करने की मांग की।

Share This Post