बंगाल में खिल रहा कमल… पहली बार जिला परिषद् की सीट पर लहरा गया भगवा


पश्चिम बंगाल में खुद को अजेय समझने वालीं तृणमूल कांग्रेस प्रमुख तथा राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का राजनैतिक किला लगातार दरकता जा रहा है तथा भारतीय जनता पार्टी बंगाल में मजबूत होती जा रही है. एकतरफ लोकसभा चुनाव में बंगाल की जनता ने बीजेपी में विश्वास दिखाते हुए 18 लोकसभा सीटों पर जीत दिलाई तो वहीं तृणमूल कांग्रेस के नेता भी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की हैरान करने वाली तुष्टीकरण की राजनीति तथा कार्यशैली को देखते हुए उनका साथ छोड़ रहे हैं तथा बीजेपी का दामन थाम रहे हैं.

7 साल की बच्ची से बलात्कार करके उसको बेरहमी से मार डाला इमरान ने.. राष्ट्र मांग रहा अबिलंब मृत्युदंड

टीएमसी में मची इसी भगदड़ के बीच बिना चुनाव लड़े पश्चिम बंगाल में एक और जिला परिषद पर भाजपा का कब्जा हो गया है. तृणमूल कांग्रेस के एक विधायक समेत कई सदस्यों के भाजपा में शामिल होने से भागवा दल ने सोमवार को पश्चिम बंगाल की दक्षिण दिनाजपुर जिला परिषद पर अपना नियंत्रण कायम कर लिया. दक्षिण दिनाजपुर जिले में तृणमूल कांग्रेस को झटका देते हुए पार्टी के वरिष्ठ नेता बिप्लब मित्रा भी भाजपा में शामिल हो गये.

हर तरफ प्रशंसा हो रही केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर की, जिनके नेतृत्व में सूचना प्रसारण मंत्रालय हिंदी में लाएगा “गीत रामायण”

मित्रा के अलावा, दक्षिण दिनाजपुर जिला परिषद के 18 में से 10 सदस्य और तृणमूल कांग्रेस के विधायक विल्सन चांपरामेरी दिल्ली में भाजपा में शामिल हो गये. दिल्ली में भाजपा मुख्यालय में पार्टी के वरिष्ठ नेता मुकुल रॉय, पश्चिम बंगाल इकाई के अध्यक्ष दिलीप घोष तथा पार्टी महासचिव और राज्य के प्रभारी कैलाश विजयवर्गीय की मौजूदगी में तृणमूल कांग्रेस के नेता पार्टी में शामिल हुए. तीन बार के विधायक चांपरामेरी पश्चिम बंगाल में कलचीनी विधानसभा का प्रतिनिधित्व करते हैं.

सरकार व जिला प्रशासन के सख्ती के बावजूद,मधुबन गांव में प्रधान व सिकेट्री के द्वारा शौचालय,आवास निर्माण में जबरदस्त भ्रष्टाचार का खेल सामने आया इसकी जांच की जाये तो करोड़ों का घोटाला सामने आयेगा

बीजेपी में शामिल होने वाले टीएमसी के कद्दावर नेता बिप्लब मित्रा ने कहा कि मित्रा ने कहा कि तृणमूल कांग्रेस ‘निरंकुश तरीके’ से काम कर रही है और इसका लोगों से संपर्क खत्म हो गया है. हाल में भाजपा में शामिल होने वाले चांपरामैरी तृणमूल कांग्रेस के पांचवें विधायक हैं. इसके अलावा, माकपा का एक और कांग्रेस का एक विधायक भी भगवा दल में शामिल हो चुका है.

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने के लिए हमें सहयोग करेंनीचे लिंक पर जाऐं


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...