मानवता भी रोई होगी इस अत्याचार पर… महिला का सम्मान तो दूर इस घटना ने हिला दिया समाज को


दुनिया में सोशल मीडिया के बढ़ते प्रयोग के साथ-साथ अपराध भी लगातार हो रहे हैं। आज हर कोई सोशल मीडिया से अवगत है पर सोशल मीडिया के इस मंच में कई तरीके के अपराध सामने आते रहते है। ऐसा ही एक मामला सामने आया है जो की बेहद ही शर्मसार करने देने वाला है। मुंबई की एक लड़की सलेहा पाटवाला ने अपनी फेसबुक पोस्ट में उस भयानक घटना की चर्चा की, जिसमें उसकी 17 साल की बहन की फोटो के साथ छेड़छाड़ की और उसे सोशल मीडिया पर डाल दिया और उसको ब्लैकमेल करने लगा।

उस शख्स ने उस लड़की की फोटो को एडिट कर उसके चेहरे की जगह एक नग्न लड़की का चेहरा लगा दिया, जिसके बाद उसे इंस्टाग्राम पर सीधे लड़की को भेज दिया और उसको ब्लैकमेल करना शुरू कर दिया। लड़की की उस तस्वीर को उस अज्ञात व्यक्ति ने वायरल करने की धमकी और साथ ही फेसबुक पर टैग करने की भी धमकी दी। इस घटना में सोशल मीडिया में यूजर्स ने बहुत प्रतिक्रिया दी और साथ ही घटना में भाव व्यक्त करने के साथ-साथ घृणा जाहिर करते हुए महिला की मदद करने के तरीके भी सुझाए।
जब बात ज्यादा बढ़ने लगी तो लड़की ने डर से यह बात अपने माता-पिता को बताई जिसके बाद लड़की के पिता मामले की एफआईआर दर्ज करने के लिए उदयपुर में धनमंडी पुलिस स्टेशन गए थे। पुलिस ने मदद करने के साथ-साथ लड़की के पिता को साइबर सेल को मामला बताने की सलाह दी। फिलहाल, साइबर सेल ने मामले को संज्ञान में लेते हुए जांच शुरू कर दी है। 

सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...