नॉएडा के स्पाइस मॉल में लगी आग को बुझाने में शानदार प्रयास रहा नॉएडा पुलिस का.. नहीं होने दी जान माल की हानि


देश की राजधानी दिल्ली से सटे नॉएडा में उस समय हडकंप मच गया, जब सेक्टर 25 स्थित स्पाइस मॉल में अचानक से आग लग गई. बताया जा रहा है कि आग टॉप फ्लोर पर स्थित सिनेमा हॉल में लगी थी. कुछ लोगों ने बताया कि फिल्म चल रही थी, तभी शॉर्ट सर्किट से कारपेट ने आग पगड़ ली. कुछ ही देर में बिल्डिंग के अंदर धुआं भर गया. लेकिन इससे पहले की आग से जान-माल को नुकसान पहुंचता, एसएसपी नॉएडा वैभव कृष्ण के नेतृत्व में पुलिस टीम तथा दमकल की गाडियां पहुँच गईं तथा अपने शानदार प्रयासों को आग पर जल्द ही काबू पा लिया.

जानकारी के मुताबिक सोमवार को नोएडा के सेक्टर 25 में स्थित स्पाइस मॉल में अचानक आग की लपटें उठती देखी गईं. मॉल में आग फैलती देख भगदड़ मच गई. जानकारी मिलते ही नॉएडा एसएसपी वैभव कृष्ण पुलिस टीम के साथ तत्काल मौके पर पहुंचे तथा लोगों को बाहर निकाल लिया गया. इसके साथ ही सभी दुकानदारों को भी मॉल से बाहर जाने को कहा गया. इसके अलावा दमकल की गाडियां भी पहुँच गई. आग को बुझाने में नॉएडा पुलिस ने बेहद ही शानदार प्रयास किया तथा जान-माल ही हानि नहीं होने दी. लोगों ने भी आग पर काबू पाने तथा लोगों को सुरक्षित बचाने के लिए एसएसपी वैभव कृष्ण तथा पुलिस की सराहना की.

गौतमबुद्ध नगर(नॉएडा) के एसएसपी वैभव कृष्‍ण के अनुसार नोएडा के सेक्‍टर 21 ए में स्थित स्‍पाइस मॉल की छत पर रखे एक्‍जॉस्‍ट फैन में यह आग लगी थी. एयर हैंडलिंग यूनिट(AHU) के कारण धुआं अन्‍य मंजिलों तक पहुंच रहा था. इससे ऐसा लग रहा था कि मॉल की किसी मंजिल पर आग लगी है लेकिन यह केवल निकास पंखे में थी, पूरे मॉल में आग नहीं लगी है. फिलहाल यह आग बुझा दी गई है. इसमें कोई भी हताहत नहीं हुआ है.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...