आर्मी भर्ती का लीक हुआ पेपर, 18 गिरफ्तार, 350 छात्र भी हिरासत में

ठाणे : महाराष्ट्र के कुछ शहरों में आर्मी भर्ती के लिए रविवार को होने वाली परीक्षा से पहले पेपर लीक हो गया है। इस मामले में पुलिस ने पुणे, नागपुर और गोवा समेत कई शहरों में छापेमारी कर अभी तक कुल 18 लोगों को गिरफ्तार किया है। ये सभी आर्मी भर्ती की एकेडमी चलाते हैं।

आरोप है कि यही पेपर लीक करते थे। मामले में 350 छात्रों को भी हिरासत में लिया गया है। दरअसल, बीती रात थाने पुलिस ने जानकारी मिलने के बाद नागपुर, पुणे, नासिक और गोवा में पुलिस ने छापेमारी की थी। गिरफ्त में आए अभ्यर्थियों को एक लॉज में लीक पेपर की आंसर शीट भरते हुए पाया गया।
 
10 करोड़ रूपये लेकर पेपर लीक किया गया है। किसी छात्र से एक लाख तो किसी से 2 लाख और किसी से 4 लाख रुपये लेकर पर्चा लीक हुआ है। बताया जा रहा है कि देर रात को करीब 350 छात्रों को किसी जगह बुलाकर पेपर दिया गया और तैयारी करके सुबह वहीं से पेपर देने जाने के लिए कहा गया।

आज देशभर में सेना की भर्ती के एग्जाम होने थे। लेकिन इस घटना के बाद महाराष्ट्र समेत 9 शहरों में परीक्षा रद्द कर दी गई है। नासिक, गोवा, पुणे, ठाने में बीती रात जमकर छापेमारी हुई। गौरतलब है कि आर्मी का सबसे बड़ा बेस महाराष्ट्र में नागपुर और पुणे में है और गोवा का जो आर्मी बेस है वो गोवा में है। इसलिए पुलिस ने इन 3 जगहों पर छापेमारी की है। छापेमारी के लिए तकरीबन 10-15 टीमें क्राइम ब्रांच ने बनाई थी।

Share This Post