एटीएस ने आईएस से जुड़े दो संदिग्ध आतंकियों को किया गिरफ्तार, बम बनाने का सामान बरामद

अहमदाबाद : गुजरात एटीएस ने आतंकी संगठन आईएसआईएस से जुड़े दो संदिग्ध आतंकियों को गिरफ्तार किया है। आरोप है कि दोनों पिछले डेढ़ साल से आईएसआईएस के हैंडलर के कॉन्टैक्ट में थे। जानकारी के मुताबिक, एटीएस ने दोनों को अलग-अलग जगह से गिरफ्तार किया है। पहले संदिग्ध को भावनगर से तो वहीं दूसरे को राजकोट से गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार किये गए दोनों संदिग्ध सगे भाई बताये जा रहे हैं और दोनों कंप्यूटर एक्सपर्ट हैं। दोनों संदिग्ध आतंकियों के पास से गन पाउडर के साथ तमाम विस्फोटक बनाने वाले कागजात भी एटीएस के हाथ लगे हैं। गिरफ्तार किये गए आतंकी में बड़े भाई का नाम वसीम है जिसकी उम्र 30 साल है जबकि छोटे भाई का नाम नईम है जिसकी उम्र 26 साल है।

वसीम ने एमसीए और नईम ने बीसीए की पढाई की है। पुलिस ने आतंकियों से पूछताछ की है जिसके मुताबिक पिछले दो साल से ये दोनों आइएसआइएस के हैंडलर के संपर्क स्थापित किये हुए थे। जिस हैंडलर के संपर्क में ये दोनों थे उसका प्रोफाइल नाम ‘बिग कैट’ बताया जा रहा है।

खुलासा हुआ है कि गिरफ्तार किये गये आतंकियों ने गुजरात में 15 दिन पहले एक धार्मिक स्थल पर हमले की य़ोजना बनाई थी। लेकिन सुरक्षा की वजह से हमले की योजना कामयाब नहीं हो सकी थी। आपको बता दें कि गुजरात से पहली बार आइएसआइएस के लोगों को गिरफ्तार किया गया है।

Share This Post