मऊ में पीएम मोदी ने सपा-बसपा पर बोला हमला, कहा- यूपी के भविष्य के साथ न खेलें

मऊ : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को यूपी के मऊ में रैली को संबोधित करते हुए कहा कि यूपी में बीजेपी की आंधी है और 13 मार्च को विजयी होली होगी। पीएम मोदी ने कहा कि दुनिया में हिन्दुस्तान की जय-जयकार की वजह मैं नहीं, जनता है जिसने 30 साल बाद पूर्ण बहुमत की सरकार बनाई। भाषण की शुरूआत में ही पीएम मोदी ने दावे के साथ कहा कि यूपी में बीजेपी की सरकार ही आ रही है। पीएम मोदी ने कहा कि सपा, बसपा और कांग्रेस को तीसरे दौरे के बाद ये समझ में आ गया है कि हारने जा रहे हैं। पीएम ने कहा कि बीजेपी राज्य में विकास के तमाम अधुरे काम को पूरे करेगी।

उन्होंने कहा कि 2014 में यहां न आ पाने के लिए माफी मांगता हूं। यूपी में आज भी मतदान जारी है। पता चला है कि मतदान बहुत भारी मात्रा में हुआ है। अब तक जितने भी मतदान के दौर हो चुके हैं, जिस उमंग और उत्साह के साथ लोकतंत्र के इस पर्व में लोग शरीक हुए हैं, शांतिपूर्ण मतदान हुआ है, मैं उन सभी मतदाताओं का हृदय से अभिनंदन करता हूं। पहले ही दौर से जिस प्रकार से भारतीय जनता पार्टी और साथ दलों के लिए जनसमर्थन उभर कर आया है, जैसे जैसे चुनाव के दौर उभरते जा रहे हैं सब लोगों ने मान लिया है कि यूपी में भारतीय जनता पार्टी और उनके साथी दलों की सरकार बन जाएगी।

प्रधानमंत्री ने कहा कि हम चुनावी तिकड़म वाले नहीं, सबका साथ-सबका विकास करने वाले लोग हैं। जितने भी लोग हमारे साथ आए, हम सबका विकास करने के लक्ष्य को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। सपा-कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि जब एसपी को लगा कि अकेले जीत नहीं पाएंगे, मदद चाहिए। आनन-फानन में वो कांग्रेस की गोद में जाकर बैठ गए। डूबती हुई नाव पर सवार हो गए। अखबारों-टीवी पर दिखने लगे तो सोचने लगे कि जोड़ी जम गई। ऐसे नशे में आ गए कि जिस तरह कैमरा को झूठा बना देते हैं, वैसे ही जनता को भी बना देंगे। लेकिन, ये भूल गए कि जनता दूध का दूध, पानी का पानी करना जानती है।

बीएसपी पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा कि बीएसपी जी-जान से कोशिश करे, हराने के लिए जो कुछ भी करे, लोकतंत्र में ये वाजिब है। लेकिन, तीसरे दौर के बाद जब ये तय हो गया कि जीतने की कोई संभावना नहीं है तो अब नया खेल शुरू किया है। ये नया खेल है कि हम हारे तो हारें, सीटें कम हों तो कम हों, लेकिन किसी को बहुमत नहीं मिलना चाहिए। मैं एसपी-बीएसपी से कहना चाहता हूं कि बीजेपी को हराने के लिए जो करना है, करिए। लेकिन, यूपी के भविष्य के साथ खिलवाड़ मत करिए। यूपी पहले भी बहुत कुछ भुगत चुका है, उसे ज्यादा परेशानियों में मत डालिए।

उन्होंने कहा कि आज अमेरिका में हिन्दुस्तान की जय जयकार हो रही है, इंग्लैंड में भी जय जय हो रही है। पूरी दुनिया में हिन्दुस्तान की जय जयकार हो रही है। मैं नहीं जानता क्यों हो रही है ये जयकार। लेकिन इतना जानता हूं कि विकास के मामले में भारत नई ऊंचाईयां छू रहा है। यूपी का भी विकास होगा। लेकिन यहां एक स्थायी सरकार चाहिए। यहां बीजेपी की सरकार आते ही विकास होना भी शुरू हो जाएगा।

Share This Post