16 साल से पुलिस से भाग रहा था ईसा मोहम्मद. पुलिस को शक था कि वो रमजान में घर जरूर आएगा

कभी कभी पुलिस भी ऐसे अनुमान लगाती है जो बाद में जा कर एकदम सटीक और सधे स्थान पर निशाने पर बैठ जाती है .. जैसे इस बार राजस्थान की भरतपुर पुलिस ने किया … १६ साल तक कभी कहीं और कभी कहीं छापा मार कर ईसा मोहम्मद को खोजने वाली पुलिस को लगा की इस बार ऐसा कुछ कर के देखते हैं शायद सफल हो और अंत में वो अपने प्लान में सफल रही ..

मामला राजस्थान के भरतपुर का है जहां ईसा मोहम्मद नाम का शातिर अपराधी कत्ल कर के १६ साल से फरार चल रहा था. वो बार बार जगह बदल कर पुलिस को धोखा देने में सफल हो जाता था . कई अधिकारीयों ने उसको पकड़ने के कई हथकंडे अपनाये पर वो सबको किसी ना किसी प्रकार से चकमा दे कर हाथ से निकल जाता था . इस बार स्थानीय पुलिस के अधिकारी काफी सतर्क थे और उन्होंने उसे पकड़ने के लिए १६ साल पुरानी फाईल आदि भी निकाल लिया था . पुलिस वालों को शक था की एकदम निश्चिन्त हो चुका ईसा मोहम्मद रमज़ान में जरूर मिलेगा ..

1993 में हत्या कर के 2001 में हाईकोर्ट राजस्थान से आजीवन कारावास की सज़ा पाने वाला ईसा मोहम्मद फरार हो कर भाग गया था और बताया जा रहा है की हरियाणा में कहीं छिप कर रह रहा था . रमज़ान में सादी वर्दी में इस पर नज़र रखी गयी और जैसे ही ये अपने गाँव आया उसे घेर लिया गया जहाँ से उसको जेल भेज दिया गया .. 16 साल तक एक हत्यारे का पीछा करती रही पुलिस के अधिकारीयों की बहादुरी से इलाके में काफी हर्ष का माहौल है और जनता नए पुलिस अधिकारी की प्रशंशा कर रही है ….. 

Share This Post