Breaking News:

दुकानदारों को बचाने आई राजस्थान पुलिस को ढक दिया पत्थर मार कर..बोले- नहीं लगने देंगे मूर्ति

हर दिन एक नया मोर्चा सा खोला जा रहा है . कश्मीर से चली पत्थरबाज़ी ग्वालियर, सम्भल, सहारनपुर बंगाल होते हुए अब राजस्थान पहुँच चुकी है .. सामने वही निशाना या तो बहुसंख्यक समाज या वर्दी वाले ।।

कुछ ऐसा ही हुआ है राजस्थान के बूंदी शहर में .. यहां बूंदी की टाइगर हिल नाम की जगह है जहां कुछ समय पहले हिंदुओं की एक मूर्ति स्थापित थी .. वन विभाग को कुछ निर्माण कार्य करवाना था इसलिए हिंदुओं और हिन्दू संगठनों की आपसी सहमति से वो मूर्ति कुछ समय के लिए ये कह कर हटवा ली गयी थी कि निर्माण कार्य खत्म होते ही दुबारा इसे पुनर्स्थापित करवा दिया जाएगा ।।

निर्माण कार्य सम्पूर्ण होने के बाद जब विश्व हिंदू परिषद ने वहां दुबारा मूर्ति स्थापित करना चाहा .. बस इतने में ही बवाल शुरू हो गया .. बूंदी के खाईलैंड बाज़ार पर पूरी तरह असामाजिक तत्वों ने कब्जा जमा कर वहां अराजकता फैलाना शुरू कर दिया ..

जैसे ही पुलिस स्थिति सम्भालने के लिए आई पुलिस पर भी भीषण पथराव शुरू कर दिया .. मुस्लिम समाज के कुछ तथाकथित ठेकेदार वहां पूरी तरह अड़ गए कि किसी भी हालत में वहां दुबारा मूर्ति स्थापित नहीं होने देंगे . हंगामा बढ़ता जा रहा था क्योंकि बहुसंख्यक लोगों की दुकानों और मकानों को निशाना बना कर पथराव किया जा रहा था ..

इलाके में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है ..पुलिस ने तमाम दंगाईयों व उपद्रवियों पर मुकदमा दर्ज किया है .. हालात बेहद तनावपूर्ण हैं क्योंकि एक वर्ग एक बार फिर मूर्ति स्थापना पर अड़ा है वहीं दूसरा वर्ग किसी भी हालत में मूर्ति ना लगने देने पर आमादा है ।।

Share This Post