आतंकियों के बाद अब नक्सलियों का संहार.. सुकमा में छत्तीसगढ़ पुलिस तथा CRPF के जवानों ने मार डाले 15 नक्सली

एकतरफ कश्मीर में भारतीय सेना इस्लामिक आतंकियों के खिलाफ रौद्र रूप अख्तियार किये हुए है तथा उनका संहार करके जहन्नुम भेज रही है वहीं आज छतीसगढ़ के सुकमा में छत्तीसगढ़ पुलिस तथा CRPF के जवानों ने भी नक्सलियों के खिलाफ एक बड़े ऑपरेशन को अंजाम को दिया है तथा 15 नक्सलियों को मार गिराया है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मुठभेड़ सुकमा के गोलापल्ली और कोंटा इमुठभेड़ में नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टी करते हुएलाके के नुलकातुंग गांव में चल रही है. जिसमें पुलिस ने नक्सलियों के शव बरामद करने के साथ ही 16 से अधिक हथियार भी बरामद किये हैं.

सुकमा एसपी अभिषेक मीणा ने बताया सुकमा के नुलकातुंग गांव में चल रही मुठभेड़ में 14 नक्सलियों के मारे जाने की पुष्टि की, इसके बाद एक और नक्सली मारा गया. मुठभेड़ के दौरान सुरक्षबलों को 16 विदेशी हथियार भी मिले हैं. मिली जानकारी के मुताबिक जवानों को 200 से ज्यादा नक्सलियों के जमावड़े की खबर मिली थी. जिसके बाद DRG, STF और CRPF की टीमें मौके की तरफ भेजी गई थीं. इस दौरान जैसे ही सुरक्षाबल नुलकातुंग गांव के करीब पहुंचा नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाबी कार्रवाई में पुलिस ने भी फायरिंग शुरू की और 15 नक्सलियों को मार गिराया. 15 नक्सलियों के मारे जाने के बाद भी अभी मुठभेड़ जारी है. मृत माओवादियों की संख्या अभी बढ़ भी सकती है.

सुकमा एसपी अभिषेक मीणा के मुताबिक मुठभेड़ खत्म होने में कुछ और वक्त लग सकता है. मुठभेड़ खत्म होने के बाद पुलिस मुख्यालय स्तर पर मीडिया को इसकी पूरी जानकारी दी जायेगी. एंटी-नक्सल ऑपरेशन के स्पेशल डीजी ने बताया कि “14 नक्सलियों को ढेर करने के अलावा एक महिला नक्सली के साथ 5 लाख का इनामी नक्सली भी गिरफ्तार किया है. हमें कैम्प में 20 से 25 नक्सलियों के होने की खबर मिली थी. सुकमा के ही आंतरिक क्षेत्रो में एक और ऑपरेशन चल रहा है.” ज्ञात हो कि कुछ दिनों पहले मुख्यमंत्री रमन सिंह ने भी नक्सलियों को चेतावनी दी थी कि या तो नक्सली मुख्यधारा में आ जाएं या फिर जवानों का सामना करने के लिए तैयार रहें. क्योंकि अब गोली का जवाब गोली से ही दिया जाएगा.

Share This Post

Leave a Reply