Breaking News:

पुलिस टीम पर किया था हमला किये फिर खुद ही ढेर हुए 10 नक्सली….देखिये कहाँ हुई ये घटना

आज जहाँ पूरा देश होली का पावन पर्व मनाने में व्यस्त है वहीं सेना के जवान सीमा पर वहीं पुलिस के जवान देश के अंदर के अराजक तत्वों के खिलाफ अपनी जान पर खेल रहे हैं और तभी हम ये खुशियाँ मना पा रहे हैं. आज सुबह छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित बीजापुर जिले में छत्तीसगढ़ और तेलंगाना पुलिस ने संयुक्त मुठभेड़ में 10 नक्सलियों को मार गिराया है. वहीं तेलंगाना पुलिस का एक जवान घायल हुआ है.

छत्तीसगढ़ के बस्तर क्षेत्र के पुल्लिस उपमहानिरीक्षक के अनुसार  जिले के उसूर थाना क्षेत्र के अंतर्गत पामेड़ और उसूर के मध्य पुजारी कांकेर गांव के जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ हुई जहाँ पुलिस ने 10 नक्सलियों को मार गिराया है. पुलिस उप महानिरीक्षक सुन्दरराज ने बताया कि छत्तीसगढ़ और तेलंगाना पुलिस को सीमावर्ती बीजापुर जिले के उसूर थाना क्षेत्र में बड़े नक्सली जमावड़े की जानकारी मिली थी जो पुलिस टीम पर हमला करने की योजना बना रहे थे. ख़ुफ़िया सूत्रों से प्राप्त इस जानकारी के बाद क्षेत्र में तेलंगाना के ग्रेहाउंड बल तथा बीजापुर जिले के डीआरजी, एसटीएफ और जिला बल के जवानों को गस्त में रवाना किया गया था.

पुलिस के अनुसार जब ग्रेहाउंड का दस्ता पुजारी कांकेर गांव के जंगल में पहुंचा तब नक्सलियों ने पुलिस दल पर गोलीबारी शुरू कर दी. इसके बाद पुलिस दल ने भी जवाबी कार्यवाही की जिसमें 10 नक्सली मारे गये तथा जवान भी घायल हो गया. गोलीबारी बंद होने के बाद पुलिस ने तलाशी अभियान शुरू किया जिसमें  10 नक्सलियों के शव बरामद किये गये. घायल जवान को जंगल से बाहर निकाला जा रहा है.
बीजापुर के पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने कहा, ”यह छत्तीसगढ और तेलंगाना पुलिस का संयुक्त अभियान था. शुरुआती जानकारी के मुताबिक सुबह करीब 6.30 बजे हुई मुठभेड़ में 10 माओवादी मारे गए 

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW