समन्वित शिकायत निवारण प्रणाली ( IGRS ) में चंदौली पुलिस UP में प्रथम स्थान पर. जनापेक्षाओं पर खरे उतर रहे SP संतोष कुमार सिंह


समाज से अपराधियों के दमन और सज्जन शक्तियों को निर्भयता प्रदान करने एक लिए संकल्पित उत्तर प्रदेश पुलिस बल में चंदौली पुलिस ने कीर्तिमान स्थापित किया है . यहाँ के पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह के नेतृव में बेहद सधी कार्यवाही करने वाली चंदौली पुलिस ने पूरे विभाग को गौरवान्वित किया है . ज्ञात हो कि समन्वित शिकायत निवारण प्रणाली (आई0जी0आर0एस0) के अन्तर्गत प्राप्त आनलाइन प्रार्थना-पत्रों के निस्तारण में पूरे उ0प्र0 में जनपद चन्दौली पुलिस लगातार 04 माह (अक्तूबर , नवम्बर , दिसम्बर,जनवरी ) से पहले नम्बर पर काबिज़ है जो कि अपने आप में एक कीर्तिमान है .
बिहार की सीमा से लगता जिला चंदौली कभी नक्सलवाद अदि से आंशिक रूप से संक्रमित था अब वहां पर कानून का राज साफ़ साफ़ देखा जा सकता है . यहाँ पर विकास कार्यों के साथ साथ शांति और सुरक्षा का माहौल भी कायम है जिसके लिए यहाँ का जनमानस स्थानीय पुलिस बल को धन्यवाद देता मिला.. इसको कहना गलत नहीं होगा कि जनअपेक्षा पर खरे उतरने के साथ साथ इस जनपद का प्रशासन शासन के तमाम मापदंड़ो पर सही पाया गया है . स्वयं यहाँ के पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह सुबह तडके जाग कर रात में देर रात तक ऑफिस में कार्यों को सही समय के अन्दर निबटाने के लिए जनता में प्रसिद्ध और लोकप्रिय हैं . इन्ही का अनुसरण यहाँ का बाकी पुलिस बल भी करता है .
पुलिस अधीक्षक चन्दौली संतोष कुमार सिंह के लगातार पर्वेक्षण व निर्देशानुसार जनपद में कार्यरत आई0जी0आर0एस0 सेल के कर्मियों तथा समस्त थाना प्रभारियों द्वारा आई0जी0आर0एस0 पोर्टल के माध्यम से प्राप्त आनलाइन प्रार्थना-पत्रों का समयबद्ध एवं गुणवत्तापूर्ण निस्तारण किया गया जिसके फलस्वरुप आई0जी0आर0एस0 पोर्टल रैकिंग में माह जनवरी में भी यू0पी0 पुलिस के समस्त जनपदों में चन्दौली पुलिस को लगातार प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है। पिछले 03 माह (अक्टूबर, नवम्बर, दिसम्बर) से लगातार चन्दौली पुलिस प्रथम स्थान पर है .. यहाँ ये भी ध्यान रखने योग्य है कि न सिर्फ अपराध के दमन बल्कि पुलिस मित्र के रूप में भी यहाँ के पुलिस बल की लोकप्रियता सबकी जुबान पर है .
आई0जी0आर0एस0 आनलाइन पोर्टल पर माह जनवरी में प्राप्त कुल प्रार्थना पत्र विवरण- मुख्यमंत्री प्रकरण-05, प्रधानमंत्री पोर्टल 04, आनलाइन प्रकरण- 27 तथा वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक/पुलिस अधीक्षक- 105 प्रार्थना पत्र प्राप्त हुए थे* जिनकी जाँच सम्बन्धित अधिकारी द्वारा समय से कर उनका निस्तारण किया गया। इस सम्बन्ध में पुलिस अधीक्षक नें कहा कि हम लोगों द्वारा लगातार मेहनत करके हर स्तर पर जनता की सभी समस्याओं का समाधान किया जा रहा है, जिसमें आनलाइन आने वाले प्रार्थना-पत्रों का समयबद्ध निस्तारण करना भी शामिल है। हमें खुशी है कि चन्दौली पुलिस लगातार इस सन्दर्भ में 04 माह से पूरे उ0प्र0 में प्रथम स्थान पर बना है और आगे भी पूरा प्रयास रहेगा कि यह उपलब्धि लगातार बनी रहे। इससे आम जनता में पुलिस की एक अच्छी छवि प्रस्तुत की जा रही है और आगे भी निरन्तर यह प्रयास जारी रहेगा ।
साभार-
प्रशांत सिंह
सुदर्शन न्यूज संवाददाता
चंदौली – उत्तर प्रदेश

सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...