Breaking News:

कड़ी धूप भी नहीं डिगा सकीं बच्चों का हौसला, शत-प्रतिशत मतदान हेतु सड़क पर उतरे बच्चे, किया जागरूक

चंदौली / उत्तर प्रदेश 

चंदौली जनपद के एक सशक्त व मजबूत राष्ट्र के निर्माण में मतदाताओं के शत-प्रतिशत भागीदारी को लेकर सोमवार को एक बड़ा जनसमूह जनपद के चहनियां में सड़क पर उतर गया।

इस दौरान हाथों में मतदाताओं जागरूकता स्लोगन लिखे तख्ती तो मन में एक उत्कृष्ट राष्ट्र की संकल्पना लिये बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे सड़क पर उतरे।

जहां उन्होंने शत-प्रतिशत मतदान हेतु लगभग 15 किलोमीटर मानव श्रृखंला बनाकर लोगों को जागरूक किया। इस दौरान विभिन्न विभागों के अधिकारी और कर्मचारी चहनियां चैराहे से धानापुर ब्लॉक परिसर तक सड़कों पर निकलकर आम जनता को आगामी 19 मई को मतदान करने का संदेश दिया।

प्रेक्षक सुरेंद्र मीना, डीएम नवनीत सिंह चहल, एसपी संतोष कुमार सिंह, सीडीओ डॉ. अभय कुमार श्रीवास्तव, नोडल अधिकारी स्वीप रविन्द्र प्रताप और ब्रांड अम्बेसडर राकेश रौशन ने उपस्थित जनसमूह का उत्साहवर्धन किया।

15 किलोमीटर रैली में खड़े बच्चों के हौसलों को कड़ी धूप भी नहीं डिगा सकी इस अवसर पर जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने कहा कि जनपद में भयमुक्त, निष्पक्ष और नैतिक मतदान कराने के लिए कृत संकल्प हैं।

जाति, धर्म, सम्प्रदाय से ऊपर उठकर अधिकाधिक मतदान कर जिले का मतदान प्रतिशत बढ़े, इसके लिए हर स्तर पर प्रयास किए जा रहे हैं। एसपी संतोष कुमार सिंह ने अपील करते हुए कहा कि एक अच्छी सरकार बनाने और एक अच्छे व्यक्ति को चुनने के लिए हमें अपने घरों से 19 मई को निकलकर मतदान करने होंगे।

उन्होंने चुनाव में किसी भी तरह के प्रलोभन या दबाव की स्थिति में उनसे सीधे संपर्क करने को कहा। कार्यक्रम में एसडीएम सकलडीहा रामसजीवन मौर्य, सीओ सकलडीहा प्रदीप सिंह चंदेल, डीसी एनआरएलएम, तहसीलदार नूपुर सिंह, नायब तहसीलदार बृजेश सिंह, एबीएसए धर्मेंद्र मौर्य, एसओ बलुआ धीरेन्द्र सिंह के अलावा, आशा, आंगनबाड़ी, बेसिक शिक्षा, माध्यमिक शिक्षा, राजस्व विभाग, एएनएम आदि विभागों के लोग उपस्थित रहे।

बता दें कि इसके भी 2017 के विधानसभा चुनाव के दौरान प्रशासन द्वारा चलाये जा रहे जागरूकता अभियान के तहत तत्कालीन जिला निर्वाचन अधिकारी/डीएम कुमार प्रशांत के प्रयासों से जनपद में लगभग 30 किलोमीटर लंबी मानव श्रृखंला बनाई गई थी।

जिसका नतीजा यह निकला कि लोगों की जागरूकता से उस समय चंदौली जनपद में पूरे प्रदेश में मतदान प्रतिशत में दूसरे स्थान पर रहा था। यह भी बता दें कि तब चुनाव आयोग ने तत्कालीन जिला निर्वाचन अधिकारी को सम्मानित भी किया था।

 

वेब जर्नलिस्ट 

प्रशान्त सिंह 

9264915248

Share This Post