क्राइम ब्रांच के हत्थे चढ़ा ऐसा चोर गिरोह, जिनके है चौकाने वाले कारनामें

गाजियाबाद : कई बार हमारे साथ ऐसी परिस्थिति आ जाती है कि हमें अपना घर लॉक करके जाना पड़ता है और हमारे मन में एक संदेह होता है कि कहीं हमारे घर में चोरी की घटना ना हो जाए। हम आये दिन ऐसी बहुत सी खबरे देखते और सुनते है कि चोरो ने भेष बदलकर चोरी की। 
लेकिन क्या कभी आपने सुना है कि चोर एम्बुलेंस में भी आ सकते है, अगर नहीं सुना है तो हम आपको एक ऐसी ही घटना के बारे में बताने वाले है। हाल ही में गाजियाबाद क्राइम ब्रांच ने ऐसे ही एक गिरोह का पर्दाफाश किया है जो कि एम्बुलेंस में आकर चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। पुलिस ने अब तक इन चोरों के पास से लाखो की ज्वैलरी बरामद की है और वारदातों में प्रयोग होने वाली एम्बुलेंस भी बरामद कर ली गई है। 
इस गिरोह ने 25 फरवरी को नेहरुनगर निवासी विजय गुप्ता के यहां चोरी की घटना को अंजाम दिया और उनकी बेटी की शादी के लिए रखी लाखों की ज्वैलरी लेकर फरार हो गए। आपको बता दें कि अभी इनका एक साथी फरार है जबकि दो की गिरफतारी हो चुकी है जिनका नाम मनोज और आदेश है और ये दोनों ही बड़े शातिर चोर बताए जा रहे है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, ये गिरोह बंद पड़े घरों को अपना निशाना बनाता था और एम्बुलेंस का प्रयोग करता थे। 
ताकि कोई इन पर शक ना कर सकें। इस गिरोह ने एनसीआर में अभी तक दर्जनों चोरी की घटनाओं को अंजाम दिया है। पुलिस की गिरफ्त में अभी तक दो चोर ही आ सके है जबकि अतुल नाम का एक आरोपी अभी फरार है। आप चोरों की चालाकी तो देखिए ये चोर घर के बाहर पड़े अखबारों से इस बात का अंदाजा लगाते थे कि इस घर में कोई नही है और फिर रात के समय आकर चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। फिलहाल, गाजियाबाद पुलिस इस गिरोह की गिरफतारी अपनी लिए एक बडी़ सफलता मान रही है पुलिस के अनुसार अभी अन्य हुई चोरी की घटनाओं का भी खुलासा होगा।    
Share This Post