जंतर-मंतर पर बैठे किसानों से मिले तमिलनाडु के सीएम, कहा- किसान प्रदर्शन बंद करें, उनकी मांगें पीएम के सामने उठाऊंगा

नई दिल्ली : दिल्ली के जंतर-मंतर पर पिछले 39 दिनों से तमिलनाडू के किसानों धरने पर है। सूखे और लोन फंड माफी के लिए वो पीएम मुख्यमंत्री से गुहार लगा रहे हैं। जिसके बाद कल तमिलनाडू के सीएम ई पलानीस्वामी ने मुलाकात की। पलानीस्वमी नें किसानों को आश्वस्त करते हुए कहा कि वो आज पीएम मोदी तक किसानों की मांग पहुंचाएंगे और अनशन खत्म कराने की अपील करेंगे। 
आपको बता दें कि तमिलनाडु के किसान इन दिनों भयंकर सूखे का सामना कर रहे हैं। दक्षिण-पश्चिमी मानसून और पूर्वोत्तर मानसून सामान्य से 60 फीसदी बरसा है। ऐसे में कर्ज का बोझ उनकी जिंदगी को और कठिन बना रहा है। किसानों का आरोप है कि आत्महत्या के बढ़ते मामलों के बावजूद सरकार उनकी सुनवाई नहीं कर रही है। वो कर्ज माफी के साथ राहत पैकेज की भी मांग कर रहे हैं। 
दूसरी ओर, मद्रास हाईकोर्ट ने तमिलनाडु सरकार को किसानों का कर्ज माफ करने का निर्देश दिया है। वहीं, आज पलानीस्वामी नीति आयोग की बैठक में हिस्सा लेने दिल्ली पहुंचे हैं। शनिवार को किसान अपनी बात रखने के लिए मानव मूत्र पीने को मजबूर हो गए थे जिसके बाद उन्हें रोक लिया गया। गौर हो कि ये किसान अपनी बात मनवाने के लिए इससे पहले जिंदा सांप और चूहा रख कर भी प्रदर्शन कर चुके हैं। धरने पर बैठे ये किसानों ने पीएमओ के बाहर नग्न प्रदर्शन भी कर चुके हैं। 
सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग करने के लिए नीचे DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW