श्रीरामनवमी के बाद झारखंड में बेकाबू हालात… उन्मादियों की कश्मीरी अंदाज में भयानक पत्थरबाजी से सहमे लोग

झारखंड के रामगढ़ में सनातन के आराध्य प्रभु श्रीराम के जन्मोत्सव “श्रीरामनवमी” की शोभायात्रा पर मजहबी उन्मादियों की पत्थरबाजी के बाद हालात बेकाबू होते हुए नजर आ रहे हैं. शनिवार को झारखंड के रामगढ़ जिले के रजरप्पा थाना क्षेत्र के सिकनी गाँव में श्रीरामनवमी शोभायात्रा निकाली जा रही थी, जिस पर अचानक से मजहबी उन्मादियों ने पत्थरबजी शुरू कर दी. उन्मादियों के इस हमले में दो पुलिसकर्मियों सहित 12 लोग घायल हो गये. इसके बाद क्षेत्र का माहौल तनावग्रस्त हो गया.

जहरीली और अश्लील जुबान के लिए कुख्यात अखिलेश के ख़ास आज़म खान के खिलाफ सुदर्शन न्यूज़ की खबर का बड़ा खबर.. महिला आयोग का नोटिस जारी

शनिवार को जैसे तैसे पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में लिया था लेकिन रविवार को स्थिति फिर नियंत्रण से बाहर हो गई तथा दोनों पक्षों में पथराव हुआ. पुलिस ने लाठीचार्ज कर उपद्रवियों को खदेड़ा और 25 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने एक घर के बाहर से कई वाहनों को जब्त किया है. प्रशासन ने क्षेत्र में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया है. तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए क्षेत्र में धारा 144 लगा दी गई है.

अखिलेश के सामने महिला अस्मिता की धज्जियां उड़ाई आजम खान ने और बोला- खाकी रंग का है जया प्रदा का अंडरवियर

एसपी निधि द्विवेदी ने बताया कि सिकनी गांव में सांप्रदायिक तनाव अभी भी बना हुआ है. वहां कुछ लोगों ने बड़ी घटना को अंजाम देने की तैयारी की थी लेकिन जिला प्रशासन की मुस्तैदी से उनके मंसूबे नाकाम कर दिए गए. इलाके में शांति व्यवस्था कायम रखने के लिए प्रशासन कड़े कदम उठा रहा है. उन्होंने बताया कि इस मामले में दो दर्जन से अधिक लोगों को गिरफ्तार किया गया है और कई वाहन जब्त किए गए हैं. कई घरों की तलाशी लेने की तैयारी की जा रही है.

15 अप्रैल – देवभूमि हिमांचल प्रदेश की स्थापना दिवस की समस्त राष्ट्रप्रेमियों को हार्दिक शुभकामनाएं. जानिए हिमांचल के बारे में वो सच जो यकीनन आप नहीं जानते होंगे

उन्होंने बताया कि सिकनी के कुछ घरों में पत्थरबाजों ने पहले से ही पत्थर जमा करके रखे थे. उन्होंने बताया कि कुछ संदिग्ध लोगों के घरों की तलाशी ली जाएगी. इस गांव में कुछ लोग बाहर से भी आए हैं. वे वहां क्यों हैं और उनके मंसूबे क्या थे, इस पर भी पुलिस नजर बनाए हुए है. उन्होंने बताया कि तनावपूर्ण माहौल को देखते हुए क्षेत्र में धारा 144 लगा दी गई है तथा भारी संख्या में पुलिस बल तैनात कर दिया है.

JNU में सरकार के एक बड़े फैसले के साथ तनकर खड़ी हुई शिवसेना.. बोली- “हम पूरी तरह साथ हैं”

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने व हमें मज़बूत करने के लिए आर्थिक सहयोग करें।

Paytm – 9540115511

Share This Post