मेरठ में हिन्दू बच्ची के साथ उन्मादियों ने की छेड़छाड़ तो उबल गया शहर.. तनाव को देखते हुए छाबनी बना इलाका


उत्तर का मेरठ शहर उस समय सांप्रदायिक उन्माद की गिरफ्त में आ गया जब मजहबी उन्मादियों ने स्कूल में पढने वाली एक नाबालिग बच्ची के साथ छेड़छाड़ कर दी. विरोध करने पर उन्मादियों ने फायरिंग की तथा पत्थर भी बरसाए. इसके बाद हिन्दू समाज के लोगों का आक्रोश फूट पड़ा तथा उन्होंने उन्मादियों को दौड़ा दिया. सूचना पर एडीएम सिटी व एसपी सिटी के नेतृत्व में कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंची गई तथा स्थिति को नियंत्रण में लिया तथा तनाव को देखते हुए क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात करना पड़ा.

साध्वी प्रज्ञा के खिलाफ उतारे गये कई साधुओं को एहसास हो गया कि वो क्या कर रहे.. जारी हुआ एक वीडियो

मामला ब्रह्मपुरी थाना क्षेत्र के माधवपुरम सेक्टर-तीन स्थित जाग्रति पब्लिक स्कूल का है. स्कूल के मालिक सुरेश कुमार का कहना है कि छुंट्टी के दौरान कुछ युवक स्कूल के आस-पास खड़े होकर छात्राओं व शिक्षिकाओं से छेड़छाड़ करते हैं. स्कूल संचालक का कहना है कि स्कूल चौकीदार की पुत्रवधू व नाबालिग बेटी के साथ भी कई बार छेड़छाड़ की घटना हो चुकी है. मंगलवार शाम करीब सात बजे अरशद व उसके आठ-दस साथियों ने चौकीदार की नाबालिग बेटी से छेड़छाड़ की. चौकीदार का कहना है कि उन्होंने छेड़छाड़ का विरोध किया तो आरोपितों ने तमंचे से गोली चला दी.

राजीव गांधी पर बढ़ा घमासान… अहमद ने कहा – “राजीव की मौत की जिम्मेदार भाजपा”

इसके बाद आरोपितों ने पथराव कर दिया, जिसमें उसकी पत्नी घायल हो गई। आरोप है कि हमलावरों ने स्कूल का गेट तोड़ने की कोशिश भी की. शोर मचाने पर आस-पड़ोस के लोग इकट्ठा हुए तो हमलावर भागने लगे, लेकिन एक आरोपित अरशद पुत्र शफीक निवासी माधवपुरम सेक्टर-तीन दबोच लिया. इसके बाद मुस्लिम समुदाय के लोग फिर से स्कूल आ धमके और हंगामा शुरू कर दिया. स्कूल में घुसने की कोशिश करने पर पुलिस को सूचना दी गई.

10 मई – वो पावन दिन जब मेरठ से शुरू हुआ था 1857 का स्वतंत्रता संग्राम ..खुद अंग्रेजों ने लिखा है कि – “क्रांति के मुखिया बहादुरशाह जफर की जगह तात्या टोपे होते तो हम हार जाते”

सांप्रदायिक तनाव पैदा होने पर पुलिस-प्रशासनिक अधिकारी घटनास्थल पर दौड़ पड़े. एडीएम सिटी, एसपी सिटी, सिटी मजिस्ट्रेट व सीओ ब्रह्मपुरी के नेतृत्व में ब्रह्मपुरी, लिसाड़ी गेट, देहली गेट, टीपीनगर, रेलवे रोड व परतापुर थाने की पुलिस मौके पर पहुंची और हंगामा कर रहे लोगों को लाठीचार्ज कर खदेड़ा. इसी दौरान भाजपा नेता कमलदत्त शर्मा कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंचे और छेड़छाड़ व हमला करने वालों पर कार्रवाई की मांग की.

युद्ध लड़ने वाले समुद्री युद्धपोत का इस्तेमाल घूमने वाली टैक्सी की तरह हुआ था कांग्रेस के शासन में.. एक नये आरोप से सनसनी

कमलदत्त शर्मा ने कहा कि छेड़छाड़ के विरोध पर संप्रदाय विशेष के लोगों ने हमला किया. पहले भी कई बार छेड़छाड़ कर चुके हैं. इसकी शिकायत पुलिस को भी दी थी, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई. उन्होंने चेतावनी दी कि अगर पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो वे मनचलों को सबक सिखाएंगे. एसीओ चक्रपाणी त्रिपाठी ने बताया कि दो पक्षों में विवाद हो गया. जिस संबंध में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. जल्दी आरोपियों को गिऱफ्तार कर लिया जायेगा.

मेरठ में हिन्दू बच्ची के साथ उन्मादियों ने की छेड़छाड़ तो उबल गया शहर.. तनाव को देखते हुए छाबनी बना इलाका

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने व हमें मज़बूत करने के लिए आर्थिक सहयोग करें।

Paytm – 9540115511


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...