Breaking News:

जिस घटना के बाद कभी सुलग उठा था मुजफ्फरनगर, वैसी ही घटना एक बार फिर वहीं.. लड़की को खेत में खींच ले गये शाहनवाज व उसके साथी

2013 की जिस घटना के बाद कभी उत्तर प्रदेश का मुजफ्फरनगर सुलग उठा था, ठीक वैसी ही घटना एक बार फिर से दोहराई गई. मामला मुजफ्फरनगर के चरथावल थाना क्षेत्र के गांव कसौली  गांव का है जहाँ कॉलेज से घर लौट रही कुछ छात्राओं को बाइक सवार शाहनवाज तथा उसके तीन अन्य साथियों ने जबरदस्ती ईख के खेत में खींचने का प्रयास किया. शोरशराबा होने पर ग्रामीणों ने चारों युवको को घेर लिया. इसमें से दो लोग भागने में कामयाब हो गए जबकि दो युवकों को पकड़कर ग्रामीणों ने जमकर पिटाई की. इस घटना से इलाके में सांप्रदायिक तनाव फैल गया.

खबर के मुताबिक़, 5 फरवरी को चरथावल थानाक्षेत्र के गांव कुटेसरा में स्थित जनता इंटर कॉलेज में ग्राम कसौली की इंटर में पढने वाली एक छात्रा अन्य दो छात्राओं के साथ अपने घर वापस लौट रही थी. इसी दौरान बाईक पर आ रहे मुस्लिम समुदाय के चार युवकों ने गांव से कुछ दूरी पर रास्ते में एक छात्रा को जबरदस्ती ईंख के खेत में खींच लिया. अन्य छात्राओं ने शोर मचाते हुए ग्रामीणों को इस घटना की सूचना दी. आक्रोशित सैंकडों ग्रामीण घटनास्थल की ओर दौड पडे. ग्रामीणों की भीड को आता देखकर आरोपी युवक छात्रा को छोडकर भागने लगे, लेकिन ग्रामीणों ने भागते समय दो युवकों को दबोच लिया और उनके साथ जमकर मारपीट की, जबकि दो युवक भाग जाने में कामयाब रहे.

इस घटना की सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके की ओर दौडी तथा उत्तेजित ग्रामीणों के चंगुल से बडी मशक्कत के बाद दोनों युवकों को छुडवाकर उनकी जान बचाई. पुलिस ने ग्रामीणों के चंगुल से छुडाकर दोनों युवकों को एक स्कूल के कमरे में बंद कर दिया. इस मामले की गम्भीरता को देखते हुए एसपी सिटी ओमवीर सिंह, सीओ सदर मौहम्मद रिजवान अहमद, शहर कोतवाल अनिल कपरवान, एसएसआई समयपाल अत्राी, चरथावल थानाध्यक्ष संतोष कुमार त्यागी, एसएसआई मनोज कुमार चहल, महिला थानाध्यक्ष मीनाक्षी शर्मा के अलावा कई अन्य थानों की फोर्स भी मौके पर पहुंची. पुलिस अधिकारियों ने आक्रोशित ग्रामीणों की भीड को समझाने का प्रयास किया, लेकिन आक्रोशित ग्रामीण दबोचे गये दोनों युवकों को स्वयं सजा देने की जिद पर अडे रहे.

एसपी सिटी ओमवीर सिंह ने पुलिस की घेराबंदी कर दोनों पकडे गये युवकों को कमरे से निकालकर पुलिस की गाडी में बैठाया और चरथावल सीएचसी पर भिजवाकर डॉक्टरी करायी. एसपी सिटी ओमवीर सिंह का कहना है कि दोषियों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जायेगा और आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जायेगी. पुलिस ने घटना में शामिल चारों युवक शाहनवाज पुत्रा माहिर, फरहान पुत्र कामिल, सुहेल पुत्र सरफराज, अमन पुत्र फुरकान निवासीगण कुटेसरा के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्यवाही शुरू कर दी है तथा लोगों शांति बनाये रखने की अपील की है.

Share This Post