भगवान श्रीराम की जन्मभूमि का मज़ाक उड़ा कर वोट मांग रहा था कांग्रेस प्रत्याशी.. अचानक ही भिड़ गए उनसे भाजपाई

एक तरफ मंदिर की जगह विदेश घूमने जाने वाले राहुल गाँधी को जब चुनाव में हार का डर सताया तो गुजरात के मंदिरो की सिडिया चढ़ चढ़ कर मन्नते मांग रहे है अपनी जीत की तो वही दूसरी तरफ कांग्रेस के ही एक नेता भगवान श्रीराम का और उनकी जन्मभूमि का मज़ाक उड़ा कर लोगो से वोट बटोरने की कोशिश कर रहे है. कांग्रेस का ये दोगुला पन नहीं तो और क्या है. कोंग्रेसी राहुल गाँधी और सोनिआ गाँधी ने कभी भी हिंदुत्व के हित में इतनी आवाज़ नहीं उठाई जितनी समुदाय विशेष के लिए आवाज़े उठाई हैं. लेकिन अब चुनाव के लिए कोई मंदिरो में जा जाकर माथा टेक रहा है और कोई प्रभु श्रीराम का मज़ाक उड़ा रहा है.

दरअसल आईटीआई रोड रामनगर में कांग्रेस के पूर्व प्रदेश सचिव मनोज सक्सेना अपने कार्यकर्ताओं को संबोधित करने आए थे, वह अपने आप को मेयर पद के प्रत्याशी के रूप में प्रचारित कर लोगों से समर्थन मांग रहे थे।

इस बीच उन्होंने कहा कि अयोध्या में छोटे से श्रीराम लला की मूर्ति और परिसर की सुरक्षा में 40 हजार पुलिस कर्मी लगाए गए हैं करोड़ों रुपये का खर्च हो रहा है। भाजपा वाले इस मंदिर पर राजनीति कर रहे हैं, लेकिन मंदिर नहीं बन रहा। प्रभु श्रीराम और हिंदुत्व का मज़ाक उड़ते देख वहीं पर मौजूद भाजपा कार्यकर्ता सहन नहीं कर पाए और राम नागर मौके पर सामने आए और मनोज को तत्काल भाषण बंद करने को कहा। ये कार्यक्रम भाजपा के कार्यकर्ता राम नागर के घर के बाहर हो रहा था, जो वहां से पार्षद पद का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। उनके ही पड़ोसी कांग्रेसी शीलू पंडित ने इस कार्यक्रम का आयोजन वहां कराया था। राम नागर और शीलू पंडित में कहासुनी के बाद गालीगलौज और हाथापाई हो गई। भाजपा कार्यकर्ताओं का विरोध देख कर मनोज का कार्यक्रम समाप्त हो गया।

जिसके बाद भाजपाइयों की ओर से भारत माता जिंदाबाद, श्रीरामलला जिंदाबाद के नारे गूंजने लगे तो दूसरी तरफ से कांग्रेस जिंदाबाद के नारे लगे। जिसके बाद भाजपा कार्यकर्ता राम नागर ने अपने बयान में कहा कि “एक तो बिना किसी अनुमति के कार्यक्रम किया और उस पर श्रीरामलला की सुरक्षा को लेकर कटाक्ष किया गया। इस पर रोका तो वह लोग मुझसे ही भिड़ गए। जवाब में कहासुनी हो गई”।

अपने चुनाव प्रचार के लिए कांग्रेस नेता द्वारा इस तरह हिंदुत्व का मज़ाक उड़ा कर आखिर कांग्रेस यही जता रही हैं कि उनके मन में हिंदुत्व के लिए कितनी इज़्ज़त और प्यार है.

Share This Post

Leave a Reply