मंदिर में मिला मांस और सींग.. समाज का धैर्य नाप रहे उन्मादी

उत्तर प्रदेश का पीलीभीत में उस समय बुलंदशहर जैसे हालात पैदा होने से बच गये जब उन्मादियों ने हिन्दुओं के पवित्र धार्मिक स्थल मंदिर में मांस के टुकड़े और सींग डाल दिए गए. मंदिर में मांस के टुकड़े पड़े होने की जानकारी मिलने पर ग्रामीण इकट्ठा हो गए तथा तनाव पैदा हो गया. सूचना पर जहानाबाद पुलिस मौके पर पहुंची और सख्त कार्रवाई का भरोसा दिलाकर मामला शांत कराया. मौके पर मिले मांस को कब्जे में लेकर साफ-सफाई करा दी गई तथा अज्ञात के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस छानबीन में जुट गई है.

घटना जहानाबाद थाना क्षेत्र के सुंदरपुर गांव की है. गांव के शिव मंदिर में नेतराम और नंदराम पुजारी हैं. मंगलवार सुबह करीब पांच बजे मंदिर की साफ सफाई करने के बाद नेतराम पूजा कर चले गए. दो घंटे बाद सात बजे नंदराम मंदिर पहुंचे. इस बीच मंदिर में मांस के टुकड़े और गोवंशीय पशु के सींग पड़ा देख उनके होश उड़ गये. शोर पर काफी संख्या में ग्रामीण इकट्ठा हो गए तथा घटना को लेकर नाराजगी जताते हुए हंगामा शुरू कर दिया. इसकी सूचना पर इंस्पेक्टर जहानाबाद एसके सिंह पुलिस बल के साथ पहुंचे. मौका मुआयना कर जानकारी जुटाई. अधिकारियों को इसकी सूचना मिली तो उनकी भी धड़कने बढ़ गईं.

पुलिस ने आक्रोशित ग्रामीणों से बातचीत कर सख्त कार्रवाई का विश्वास दिलाया. पुलिस ने आश्वासन के बाद ग्रामीण शांत हुए. पुलिस ने मांस के टुकड़े और सींग कब्जे में लेकर मंदिर परिसर की सफाई कराई. इसके बाद एहतियातन पुलिस बल की तैनाती मंदिर के बाहर कर दी गई है. चौकीदार लीलाधर की तरफ से अज्ञात के खिलाफ धारा 295 के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है. पुलिस का कहना है कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Share This Post