Breaking News:

गाय के टुकड़े काटकर फेंक दिया सडकों पर… चुनौती दी आस्था को तो भड़क उठा आक्रोश

देवभूमि उत्तराखंड की देहरादून के मेहूँवाला थाना क्षेत्र में उन्मादी गौतस्करों ने हिन्दू आस्थाओं को एक बार पुनः खुली चुनौती दी. उन्मादी गोतस्करों ने गाय को काटकर टुकड़े सड़क पर फेंक दिए. दो जगहों पर गोवंश के कटे हुए अंग मिलने पर हिन्दू संगठनों के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन शुरू कर दिया. माहौल बिगड़ता देख बड़ी संख्या में फोर्स तैनात करनी पड़ी. गोकशी को लेकर वसंत विहार तथा पटेलनगर थाने में मुकदमा दर्ज किया गया है. वहीं क्षेत्र में शांति व्यवस्था के लिए पीकेट बनाने के साथ ही पुलिस तैनात कर दी गई है.

विश्व हिन्दू परिषद से जुड़े विकास वर्मा ने बताया कि शुक्रवार सुबह मेहूंवाला के आसपास कुछ लोग घरों के बाहर घूमने निकले. उन्होंने हाईवे के नजदीक नाले में और उसके दूसरी ओर खाली जमीन पर गोवंश के कटे हुए अंग पड़े देखे. इसकी सूचना पर विकास वर्मा के नेतृत्व में कई संगठनों से जुड़े लोग शुक्रवार सुबह मेहूंवाला पहुंचे. उन्होंने मौके पर हंगामा करने के साथ ही प्रदर्शन शुरू कर दिया. वहीं दूसरे समुदाय से जुड़े स्थानीय लोग भी मौके पर इकट्ठा होने शुरू गए. स्थिति को संभालने के लिए कई थानों की पुलिस मौके पर बुलाई गई.

एसपी सिटी श्वेता चौबे ने बताया कि दो अलग-अलग स्थानों पर मिले गोवंश के अंगों को लेकर पटेलनगर और वसंत विहार थाने में अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि दोनों मुकदमों में कुछ संदिग्धों के नाम पुलिस को मिले हैं. पुलिस संदिग्धों की जांच कर जल्द आरोपियों को गिरफ्तार करेगी.

Share This Post