धर्म यात्रा पर उन्मादियों का हमला… गर्म हुआ देवी विध्यांचल माता का वो क्षेत्र जिसका नाम सेकुलर राजनीति ने रखा है मिर्जापुर

उत्तर प्रदेश का मिर्जापुर शहर उस समय दहल उठा तब मजहबी उन्मादियों ने विश्व हिन्दू परिषद् की धार्मिक यात्रा पर पत्थरबाजी कर दी, हमला कर दिया. इसके बाद स्थिति काफी ज्यादा तनावपूर्ण हो गई तथा सांप्रदायिक तनाव व्याप्त हो गया. सूचना मिलने पर पहुँची पुलिस को स्थिति सामान्य करने के लिए काफी मशक्कत करनी पड़ी तथा घटना के बाद इप्जे तनाव को देखते हुए इलाके में एहतियातन पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. अधिकारी भी स्थिति पर नजर रखे हुए हैं.

खबर के मुताबिक़ मामला मंगलवार का है. पुलिस सूत्रों के अनुसार, विश्व हिंदू परिषद के कार्यकर्ता धार्मिक जुलूस निकाल रहे थे. इस बीच किसी असामाजिक तत्वों ने विहिप के जुलूस पर पत्थर फेंक दिया. देखते ही देखते दोनों सम्प्रदायों के बीच पथराव शुरु हो गया. सूचना मिलने पर पुलिस बल पहुंचा तथा लोगों को समझाने का प्रयास किया. इस घटना के बाद प्रशासन ने शहर में धारा 144 लागू कर दी है. इस घटना में करीब छह लोग घायल हुए हैं.

उन्होंने बताया कि तीसरे पहर अयोध्या कूच करने के लिए विश्व हिंदू परिषद सहित तमाम संगठनों ने नगर में जुलूस निकाला था. मुकेरी बाजार के पास एक पक्ष द्वारा पथराव के बाद मामला बढ़ गया. देखते ही देखते कटरा कोतवाली और शहर कोतवाली क्षेत्र में तनाव बढ़ गया. इस बीच जिलाधिकारी अनुराग पटेल ने बताया कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है. उन्होंने लोगों से शांति बनाने की अपील करते हुए कहा कि किसी को कानून को हाथ लेने की इजाजत नहीं दी सकती.

Share This Post