महिला अपराध के खिलाफ खुद उग्र होती दिल्ली , क्योंकि कोई बलात्कारियों को भी दे देता है सिलाई मशीन

यह बहुत शर्म की बात है की हमारे देश में बेखौफ घुमा रहे है बदमाश, आये दिन अपहरण के मामले दर्ज होते है, कभी किसी की बेटी तो कभी किसी की बहन या किसी की बीवी इन बदमाशों के मानसिकता का शिकार बनती है। देश की राजधानी दिल्ली में भी महिलाये सुरक्षित नहीं है। हाल ही में हुई रोहिणी की एक और अपरहरण घटना ने रोहिणी शहर में सनसनी मचा दी है। जब बलात्कारियो को प्रोत्साहन देने वाले लोग अच्छे पदों पर हो तब ऐसा ही कुछ होता है और वही स्थिति किसी को भी कानून को हाथ में लेने के लिए विवश कर देती है भले ही उसको पता हो कि ये गैर कानूनी है .

दरअसल, शनिवार रात रोहिणी इलाके में कार सवार दो मनचलों ने इलाके से गुजर रही एक लड़की को अगवा कर लिया, उस लड़की को सरेआम कार में दबोच कर छेड़खानी करने की कोशिश करी। जब लड़की ने अपने बचाव के लिए चीखना किया तो वहां मौजूद भीड़ का ध्यान उस कार की तरफ गया, कार की विंडो से चीखती लड़की को देखकर रोड में चलती हुई कार सवारों को किसी अनहोनी का शक हुआ। उन्होंने फ़ौरन कार का पीछा करना शुरू कर दिया। मौका मिलते ही अपहरणकर्ताओं की कार को घेर लिया और कार को रुकवाया। इसके साथ ही मामले का पता चलते ही गुस्साए लोगों ने आरोपियों को पकड़ा।
भीड़ ने अपहरण की कोशिश करने वालों की जमकर मारपीट की और 2 आरोपियों को पुलिस के हवाले किया। इस तरह सरेआम लड़की के अपहरहान से भीड़ में रोष फेल गया और आक्रोशित भीड़ ने अपरहणकर्ताओं की कार को आग के हवाले कर दिया।
इस दौरान हंगामें से काफी लोग एकत्र हो गए, गुस्साए लोगों ने आरोपियों को अच्छा सबक सिखाया। जानकारी के मुताबिक, मामले की खबर मिलते ही पुलिस मौके वारदात पर पहुंची और दोनों आरोपीयों को अपने साथ थाने ले गई। पुलिस ने दोनों आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर पूछताछ जारी है पर ऐसी घटनाओं ने दिल्ली की जनता का घटता सब्र सबके सामने कर दिया है .

Share This Post

Leave a Reply