योगी सत्ता को नहीं बल्कि खुद योगी को उन्मादियों की चुनौती… गोरखपुर में तोड़ डाले गये 2 प्रसिद्ध मंदिर

एकतरफ उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तथा उनकी सरकार समाज के दुश्मन अपराधियों को कुचलने के तमाम दावे तथा वादे कर रही हैं तो वहीं दूसरी तरफ सूबे से एक ऐसी खबर सामने आ रही है जो बेहद ही चौकाने वाली है. ये खबर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर की जहाँ उन्मादियों ने न सिर्फ योगी सरकार बल्कि खुद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सीधी चुनौती दी है. खबर के मुताबिक़, उन्मादियों ने गोरखपुर के दो मंदिरों में तोड़फोड़ की तथा मूर्तियों को तोडकर सड़क पर फेंक दिया.

मामला गोरखपुर के शाहपुर इलाके का है जहाँ रविवार की रात्रि मंदिर की मूर्तियों को तोड़ सड़क पर फेंक दिया गया.  सोमवार की सुबह सड़क पर टूटी हुई मूर्तियां देखते ही लोगों में स्थानीय लोगों में आक्रोश फैल गया. बड़ी संख्या में लोग एकत्र हो गए. इसके बाद क्षेत्र की स्थिति तनावग्रस्त हो गई. सूचना पर सीओ क्राइम प्रवीण सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे और मूर्तियों को तत्काल ठीक कराकर मंदिर में ढकवा दिया तथा मूर्ति तोड़ने वालों को जल्द पकड़ने का भरोसा दिया.

खबर के मुताबिक़, शाहपुर के पादरी बाजार मुख्य सड़क पर सोमवार की सुबह देवी-देवताओं की खंडित मूर्तियां दिखीं. इसके बाद नटवीर बाबा मंदिर स्थित 12 मूर्तियां भी क्षतिग्रस्‍त मिलीं. इस मंदिर में विराजमान हनुमान जी का दोनों पैर, बायां हाथ, माँ दुर्गा का मुंह, दोनों हाथ, पैर और मां काली का दोनों पैर टूटा मिला. यहां से 100 मीटर की दूरी पर पिपराइच के तरफ बिजली बिल जमा केन्द्र/शिकायत केन्द्र के ठीक सामने भगत चैराहे पर पीपल के पेड़ के नीचे स्थित भगवान शनि व माँ सरस्वती देवी की मूर्ति भी टूटी दशा में सड़क पर मिली. सीओ गोरखनाथ प्रवीण सिंह ने बताया कि घटना की छानबीन चल रही है. मूर्तियों को क्षतिग्रस्‍त करने वाले अराजक तत्‍व शीघ्र ही पुलिस की हिरासत में होंगे. स्थिति ख़राब न हो, इसके लिए क्षेत्र में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है.

Share This Post