हर तरफ प्रसंशा हो रही उत्तर प्रदेश के उस डिग्री कालेज की जहाँ बैन हो गया है बुर्का


तमाम जगहों पर जिस बुर्के के बहाने हमले और कहीं कहीं तो आतंकी हमले हुए हैं, उस बुर्के के तमाम दुरूपयोग के प्रमाणों सहित सुदर्शन न्यूज के प्रधान सम्पादक श्री सुरेश चव्हाणके जी ने बिंदास बोल का शो भी किया था जिसके अब सार्थक परिणाम दिखाई देने लगे हैं और अब इस पर जमीनी स्तर पर अमल भी शुरू हो गया है . उत्तर प्रदेश का एक डिग्री कालेज और उसका प्रबन्धन हर तरफ तारीफ का पात्र बन रहा है जिसने साहस दिखाते हुए बुर्के को पूरी तरह से बैन कर दिया है .

विदित हो कि अब उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद स्थित SRK डिग्री कालेज में बुरका पहन कर आने वाली छात्राओं को प्रवेश की अनुमति नहीं दी जायेगी .  प्रशासन ने छात्राओं से कहा कि बुर्का बाहर उतारकर आइए, तभी कॉलेज में प्रवेश मिलेगा। इस आदेश को तत्काल कड़ाई से लागू कर दिया गया है और इसका  उल्लंघन करने पर कड़े दंड का प्रावधान भी किया गया है. कालेज के प्रबंधन ने ये आदेश आंतरिक सुरक्षा को मजबूत करने और अराजकता से छात्रो को दूर रखने के लिए लिया है .

स्टाफ ने छात्राओं से स्पष्ट कह दिया कि बुर्का उतारकर आने के बाद ही आपको कॉलेज में प्रवेश करने की अनुमति दी जाएगी। कुछ मुस्लिम छात्राओं से जब इस संबंध में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा कि इससे पहले ऐसा कोई नियम नहीं था। हम कई बार बुर्के में क्लास में भी गए हैं, किन्तु आज हमें मना किया जा रहा हैं. लेकिन वहीं कॉलेज प्रिंसिपल की मानें तो उनका कहना है कि बुर्का ड्रेस कोड में नहीं आता इसलिए इसे पहनकर कॉलेज में प्रवेश नहीं मिलेगा।


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...