“धर्मनिरपेक्ष” “भाई-भाई” का नारा लगाने वाला भारत आतंकवाद पीड़ितों में है दुनिया में तीसरे नंबर पर इराक और सीरिया से भी आगे…

“अगर अब भी तुम्हारा खून नहीं खौलता तो इसका मतलब तुम्हारी रगों में खून नहीं पानी बह रहा हैं” यह अमर शब्द महान क्रन्तिकारी चंद्रशेखर आज़ाद ने कहे हैं जो आज उन नेताओं पर लागू होता हैं जो उस पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज़ शरीफ की तारीफ कर रहे हैं, जिसके कारण भारत में आतंकी हमले बढ़ रहे जिसमे हज़ारों मासूमों की मौत हुई हैं और जिसमे हमारे कई जवान भारत माँ की कोख में समां गए।  

आज बढ़ते आतंकवादी हमलों के कारण भारत आतंकवाद पीड़ित देशों की सूची में तीसरे पायदान पर आ गया हैं। पिछली बार इस पायदान पर पाकिस्तान था, लेकिन पाकिस्तान की तरफ से बढ़ते आतंकी हमलो के कारण और कुछ देशद्रोहियों के कारण भारत तीसरे नंबर पर हैं। लेकिन विपक्ष पार्टियों का यह देख खून नहीं खौलता। सत्ता के लालच में अंधे हो चुके विपक्ष नेता पाकिस्तान की आलोचना करने की बजाय उसकी तारीफ कर रहे हैं और प्रधानंत्री नरेंद्र मोदी जिनकी आज विश्व में जयकार हो रही हैं जिसके कारण भारत की प्रसंशा की जा रही हैं उनकी तुलना उस नवाज़ शरीफ से कर रहे हैं जिसे विश्व स्तर पर बेइज़्ज़त किया गया हैं।  
अगर आज चंद्रशेखर आज़ाद जीवित होते तो वह जीते जी मर जाते। कुर्सी के लालच में विपक्ष पार्टी इतनी मजबूर हो गयी हैं कि वह सही गलत में फर्क भी नहीं कर पा रही हैं। कोई नेता आतंकियों के लिए आंसू बहाता हैं तो कोई आधी रात में आतंकवादी की फ़ासी रोकने के लिए अदालत खुलवाता हैं तो कोई उन लोगों का समर्थन करते हैं जिनके कारण भारत में आतंकी हमले बढ़ रहे हैं। आखिर क्या हो गया हैं हमारे नेताओं को? भारत में रहकर भी भारत माँ के दुश्मनों का समर्थन करते हैं।  
आज भारत माँ रो रही हैं कि जिन्हे मिलकर मेरी लाज बचानी चाहिए वो उनकी वाहवाही कर रहे हैं जो मुझे दुःख दे रहा हैं। ये वक्त नहीं हैं राजनीती करने का कोई समझाओं उन विपक्ष नेताओं को जो भाजपा देश छोड़ो आंदोलन चला रहे हैं और जो उसका समर्थन भी कर रहे हैं, आज विपक्ष साथ मिलकर मोदी सरकार के खिलाफ खड़े हैं आखिर क्यों? क्या विपक्ष डर रहा हैं कि अगर मोदी सरकार बानी रही तो वो कभी सत्ता में नहीं आपाएँगे? और क्या इस तरह के कदम उठाने की कोई ज़रूरत हैं? काश विपक्ष एक साथ देश के लिए खड़ा होता उन आतंकियों के खिलाफ जो मासूमों की जान ले रहे हैं न की उनके साथ…….   
Share This Post

Leave a Reply