Breaking News:

खजूर गांव में प्रधान,सिकेट्री के लापरवाही से परिवार खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर


चंदौली / उत्तर प्रदेश 

 

खजूर गांव में प्रधान,सिकेट्री के लापरवाही से परिवार खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर

चंदौली जनपद के नियामताबाद ब्लाक अन्तर्गत खजूर गांव में बारिश के दौरान मिट्टी के घर गिर गये थे। जिसमें घरों में रहने वाले लोगों की जान बच गयी,लेकिन परिवार वालों को प्रधान व सिकेट्री के लापरवाही से अभी तक सरकार की योजना का कोई लाभ नहीं मिला केवल आश्वासन मिला।

*पीड़ित ग्रामीणों ने बताया की हम लोग खुले आसमान के नीचे रहने को मजबूर हैं।* केन्द्र सरकार व प्रदेश सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्रों के लिए तमाम जनकल्याणकारी योजनायें चलाई गयी हैं। उन्हीं योजनाओं में से प्रधानमंत्री आवास योजना,मुख्यमंत्री आवास योजना,स्वच्छ भारत मिशन के तहत शौचालय,विधवा पेंशन,वृद्धा पेंशन है।

जो प्रधान,सिकेट्री के द्वारा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ा दी जा रही है।पात्र लाभार्थियों को उनका लाभ नहीं मिल पा रहा है। जिससे आजिज आकर ग्रामीण मजबूरन जिलाधिकारी का दरवाजा खटखटा रहे हैं। जहां ग्रामीणों को न्याय मिलने की उम्मीद रहती है तथा जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल* के द्वारा कार्यवाई भी की जाती है।

कुछ ऐसा ही मामला खजूर गांव के पीड़ित ग्रामीण सैकड़ों की संख्या में कलेक्ट्रेट पहुंच कर जिलाधिकारी के समक्ष आवास से सम्बंधित शिकायती पत्र सौंपा। ग्रामीणों ने बताया कि दोषी लोगों पर कार्यवाई की जाये तथा पात्र लाभार्थियों को सरकार की योजनाओं से लाभान्वित कर उचित न्याय किया जाये।

जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने ग्रामीणों को आश्वस्त कर कहा कि जांच कर उचित कार्यवाई की जायेगी और पात्र लाभार्थियों को लाभान्वित किया जायेगा।

 

प्रशान्त सिंह

वेब जर्नलिस्ट 

9264915248

 

विडियो देखे 👇


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share