आप के 20 विधायक अयोग्य घोषित… EC का AAP को झटका


चुनाव आयोग ने दिल्ली की सत्ताधारी आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका दिया है। सूत्रों के अनुसार चुनाव आयोग ने आप के 20 विधायकों को अयोग्य ठहराने की सिफारिश की है। बता दें कि शुक्रवार को बैठक के बाद चुनाव आयोग ने अपनी सिफारिश राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को भेजी है।

और जिन विधायकों की लिस्ट गई है उनके नाम है प्रवीण कुमार, शरद कुमार, आदर्श शास्त्री, मदन लाल, चरण गोयल, सरिता सिंह, नरेश यादव, जरनैल सिंह, अवतार सिंह, मनोज कुमार, सुलबीर सिंह डाला,सोमदत्त,अनिल कुमार वाजपेयी, राजेश गुप्ता, अलका लांबा, नितिन त्यागी, संजीव झा, कैलाश गहलोत, विजेंद्र गर्ग, राजेश ऋषि।

साथ ही बीजेपी नेता सतीश उपाध्याय ने कहा कि इन विधायकों को अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए, क्योंकि ये जनता के पैसे को बर्बाद कर रहे हैं।”
आपको बता दें कि जब से इन विधायकों को संसदीय सचिव बनाया गया है तब से इनकी सदस्यता पर खतरा मंडरा रहा है। आयोग ने इन सदस्यों की सदस्यता को अयोग्य ठहराया है। इससे पहले आम आदमी पार्टी को दिल्ली हाईकोर्ट से भी राहत नहीं मिली थी।

वहीं, आम आदमी पार्टी ने मुख्य चुनाव आयुक्त ए के ज्योति पर आरोप लगाया है। आप का कहना है कि ए के ज्योति ने अपने रिटायरमेंट से पहले सारे पेंडिंग केस खत्म करना चाह रहे हैं, इसलिए आयोग फटाफट पुराने मामलों का निपटारा कर रहा है। बता दें कि ए के ज्योति 22 को रिटायर हो जाएंगे।


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share