Breaking News:

शिक्षित एवं सुपोषित चन्दौलीः एक अभिनव पहल’ आन लाइन echandauli.in तथा chandauli.nic.in वेबसाइट का जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल द्वारा शुभारम्भ।


चंदौली / उत्तर प्रदेश 

चन्दौली/दिनांक 24 जुलाई, 2019-जनपद चन्दौली के सर्वांगीण विकास के लिए जनसहभागिता के आधार पर कुपोषण से मुक्त और शिक्षा के स्तर को सुदृढ़ करने के सम्बन्ध में ’शिक्षित एवं सुपोषित चन्दौलीः एक अभिनव पहल’ नाम से आनलाइन echandauli.in तथा chandauli.nic.in वेबसाइट का शुभारम्भ एनआईसी सभागार में किया गया।

जिलाधिकारी ने जनमानस से अपील करते हुए कहा कि जिले की इन वेबसाइट पर जाकर आवेदन कर सकते है। जनपद में स्वास्थ्य, बच्चों के सुपोषण एवं उनकी शिक्षा में व्यापक सुधार लाये जाने के उद्देश्य से इसमें पुरजोर ढंग से अपनी सहभागिता के लिए कहा।

चहल ने बताया कि कोई भी इच्छुक व्यक्ति, स्वयंसेवी संस्थाएं, इंजीनियर, डाक्टर, व्यापारी, अधिकारी, कर्मचारी स्वेच्छया इस संबंध में अपनी सेवाएं देना चाहता है तो इस वेबसाइट के माध्यम से कोई कुपोषित बच्चा व प्राथमिक स्कूल, उच्च प्रा0 विद्यालय या इण्टर कालेज का चुनाव कर अध्यापन का कार्य कर सकता है। यह एक पुनीत कार्य है।

रिटायर्ड अध्यापक, अधिकारी भी स्वेच्छया अपनी सेवाएं दे सकते है जिनके अनुभव का लाभ बच्चों को मिलेगा। इस अवसर पर जिलाधिकारी श्री चहल ने स्वयं पहल करते हुए प्राथमिक विद्यालय बिछियां खुर्द के बच्चों को पढ़ाने का बीड़ा उठाया।

मुख्य विकास अधिकारी श्री ए0के0 श्रीवास्तव ने प्रा0वि0चन्दौली खुर्द के बच्चों को समय-समय पर पढ़ाने की जिम्मेदारी ली। कार्यक्रम अधिकारी ने ग्राम बगहीं, वि0ख0 नियामताबाद की सान्हवी नाम की बच्ची को सुपोषित करने का जिम्मा लिया।

इस अवसर पर जिलाधिकारी ने गोद लेने वाले इच्छुक व्यक्तियों से बच्चों के सुपोषण के साथ ही उनके नियमित टीकाकरण, खाने-पीने के साथ-साथ स्वास्थ्य व बाल विकास विभाग से सम्पर्क में रहते हुए बच्चों के समुचित स्वास्थ्यवर्धन की अपील की।

इस अवसर पर मुख्य विकास अधिकारी, जिला विद्यालय निरीक्षक, बेसिक शिक्षा अधिकारी, जिला अर्थ एवं संख्याधिकारी, जिला कार्यक्रम अधिकारी व पत्रकार बन्धु उपस्थित रहे

 

प्रशान्त सिंह 

वेब जर्नलिस्ट 

92649 15248

 

विडियो देखे

 


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share