Breaking News:

सरकार के सख्ती के बाद भी सकलडीहा ब्लाक के बढ़वलडीह में सुदर्शन न्यूज ने किया भ्रष्टाचार का खुलासा


चंदौली / उत्तर प्रदेश 

चंदौली जनपद के सकलडीहा ब्लाक अन्तर्गत बढ़वलडीह गांव में योगी सरकार के सख्ती के बाद भी भ्रष्टाचार पर रोक नहीं लग पा रहा है। योगी सरकार गांवो के विकास के लिए कल्याणकारी योजनाओं को लागू कर रही है।

वहीं कुछ भ्रष्ट प्रधान व सिकेट्री सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचने से पहले ही बंदरबांट कर जा रहे हैं। मामला है सकलडीहा ब्लाक के बढ़वलडीह गांव का,ग्राम प्रधान व सिकेट्री की मिलीभगत से सरकार की योजना बढ़वलडीह के ग्रामीणों तक नहीं पहुंच पा रही है।

ग्रामीणों ने आरोप लगाया की शौचालय का गड्ढा खोदकर छोड़ दिया गया था। उसी गड्ढे में कुछ दिन पहले गिरने से एक महिला को चोट लग गयी थी। हास्पिटल में इलाज के दौरान मौत हो गयी थी

उसके बाद भी प्रधान सुषमा यादव व सिकेट्री जितेंद्र यादव को कोई फर्क नहीं पड़ा। ग्राम प्रधान व सिकेट्री के द्वारा गरीबों से आवास,शौचालय एवं राशनकार्ड बनवाने के लिए पैसे की मांग की जाती है।

ग्रामीणों के विरोध करने पर प्रधान प्रतिनिधि जोगी यादव द्वारा धमकी दी जाती है कि मेरी पकड़ पूर्व सपा सरकार के मंत्रियों तक है मेरा कोई कुछ नहीं बिगाड़ सकता है। प्रधान व सिकेट्री के मनमानी रवैया के चलते बढ़वलडीह गांव में स्वच्छ भारत मिशन दम तोड़ दिया है

शौचालय के अभाव में ग्रामीण खुले में शौच करने के लिए मजबूर हैं।आवास के अभाव में ग्रामीण टूटे मिट्टी के घरो में रहने को मजबूर है इस बारिश में कब मिट्टी का घर ढह जाय कोई ठीक नहीं है।

सुदर्शन न्यूज टीम को गांव के लोगों ने बताया कि प्रधान सुषमा यादव व प्रधानप्रतिनिधि जोगी यादव,सिकेट्री जितेंद्र यादव,कोटेदार अनिल यादव के दबंगई से गांव के लोग परेशान है। ग्रामीणों ने बताया कि इन भ्रष्टाचारियों के वजह से सरकार की योजनाओं का लाभ हम ग्रामीणों को नहीं मिल पा रहा है।

जिसकी शिकायत हम लोग बहुत बार विडियो,डीपीआरओ से कर चुके हैं उसके बाद भी हम लोगों को न्याय नहीं मिला है। ग्रामीणों ने बताया कि कोटेदार अनिल यादव द्वारा राशन कम दिया जाता है। बहुत से ग्रामीणों का नाम कटवा दिया गया है।

किसी को राशन देते हैं तो पर्ची नहीं देते हैं। बढ़वलडीह के ग्रामीणों ने बताया की इसकी निष्पक्ष जांच हो तो करोड़ों का घोटाला सामने आयेगा।

प्रशान्त सिंह 

वेब जर्नलिस्ट 

92649 15248

 

विडियो देखे 👇

 


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...