दाढ़ी काट देने की FIR दर्ज करवा कर चर्चा में आया ये बेटा और उसका अब्बा.. सच की तलाश कर रही पुलिस

मुस्लिम अब्बू इदरीश तथा उनका बेटा मोहसिन अचानक से सुर्ख़ियों में आ गये हैं. इन दोनों ने पुलिस में FIR दर्ज कराई है कि 4 युवकों ने सांप्रदायिक भावना भडकाने के लिए उनकी दाढ़ी काट दी है. इदरीश तथा उनके बेटे मोहसिन ने आरोप लगाया है कि उनकी दाढ़ी काटने वाले 4 युवक हिन्दू हैं. दाढ़ी काट देने की FIR दर्ज करवा कर ये दोनों चर्चा में आ गये हैं. हालाँकि अभी तक दोनों के दावे संदिग्ध ही नजर आ रहे है क्योंकि इसके खिलाफ कोई सबूत नहीं दे पाए हैं. पुलिस अभी इस मामले में सच की तलाश कर रही है. कुछ स्थानीय लोगों ने ये भी आशंका जताई है कि चुनावी माहौल में एक साजिश के तहत हिन्दू समाज को बदनाम करने के लिए भी ऐसा आरोप लगाये जाने से इनकार नहीं किया जा सकता.

आरोप है कि उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर निवासी इदरीश और उसका लड़क़ा मोहसिन पिछली 14 मार्च को गांव अचिना से अपने गांव जा रहे थे. हरियाणा में चरखी दादरी के गांव सांजरवास में मुस्लिम समाज के पिता-पुत्र की कुछ शरारती तत्वों ने मारपीट करते हुए उनकी जबरदस्ती दाढ़ी काट दी. इस दौरान युवकों ने दोनों के साथ मारपीट करते हुए जान से मारने की भी धमकी दी. इसके बाद दोनों ने इस बात की जानकारी मुस्लिम समाज के लोगों को दी.

बाद में समाज के लोग एकत्रित होकर पीड़ितों के साथ बौंद कलां पुलिस थाने पहुंचे और पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई. शिकायत में पीड़ितों ने आरोप लगाया कि कुछ शरारती तत्वों ने धार्मिक भावनाएं भड़काते हुए उनकी जबरदस्ती दाढ़ी काट दी और जान से मारने की धमकी दी. हालाँकि अभी इदरीश तथा उनके बेटे मोहसिन का दाढ़ी काट देने का दावा संदिग्ध ही नजर आ रहा है. थाना प्रभारी राकेश कुमार ने बताया कि शिकायत मिली है. जांच के बाद ही इस बारे में कुछ बताया जाएगा. पुलिस इस मामले में जांच कर रही है.

Share This Post