गायों की हत्या के बाद अब बंदरो का नम्बर. बन्दर को गोली मारी तो उबल पड़ा बजरंग दल

कुछ समय पहले तक गौ रक्षको को गलत बताते हुए एक वर्ग विशेष के साथ साथ कांग्रेस आदि पार्टियों द्वारा जिस प्रकार से माहौल बनाया जा रहा था उसके अनुसार ऐसा लग रहा था जैसे की वो गायों की हत्या का सर्टिफिकेट चाह रहे हो . इतना ही नहीं सडक से संसद तक एक नारा गूंजता था की क्या इंसानों से बढ़ कर गाय है . यद्दपि ये तर्क ऐसा था की जैसे इन्सान होने का अर्थ यही है की वो किसी भी अन्य जीव जन्तु को जीने ही न दे और जिसे चाहे मारे और खाए ..

अब वैसी ही जिद दोहराई गई है उत्तर प्रदेश के जनपद शामली में.. यहाँ पर एक बन्दर को गोली मार कर न जाने क्या संदेश देने की कोशिश की गई है समाज को . यद्दपि इसका एक अर्थ निकाला जा रहा है की शायद वहां पर सामाजिक सौहार्द को बिगाड़ने का प्रयास हो. ये घटना जनपद शामली उत्तर प्रदेश की है . यहाँ पर पुलिस ने समाजवादी पार्टी के विधायक नाहिद हसन के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है जिसके चलते कुछ असमाजिक तत्व ऐसी हरकतें कर रहे हैं जो समाज को विचलित कर सकें..

ध्यान देने योग्य है की शामली जनपद की पुलिस ने कड़े और अथक प्रयास कर के गायों की हत्या जैसे अपराध पर सख्ती के काबू किया तो अब एक नया मोर्चा जैसा खोला जाता दिखाई दे रहा है और वो मोर्चा है बंदरो की हत्या.. उत्तर प्रदेश के शामली जिले में तीन युवकों द्वारा एक बंदर की गोली मारकर हत्या किए जाने के बाद क्षेत्र में तनाव फैल गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार इस घटना की पुष्टि पुलिस ने की है .. अब तक मिली जानकारी के अनुसार तीन भाइयों- आसिफ, हाफिज और अनीस के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है..

मिल रही जानकारी के अनुसार ये सभी शनिवार को बंदर के इर्द-गिर्द घूम रहे थे और उनमें से एक ने परिवार के चार लाइसेंसी हथियारों में से एक से बंदर को गोली मार दी.. गोली बन्दर की पीठ पर लगी जिसके चलते उसकी मौत हो गई और उसको विधि विधान से दफना दिया गया है . वन विभाग ने वन्यजीव सुरक्षा अधिनियम 1972 की धाराओं में मामला दर्ज किया है,  अभी तक किसी को गिरफ्तार नहीं किया गया है।

घटना के बाद बजरंग दल के स्थानीय कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया और खबर फैलते ही उनके साथ ग्रामीण भी जुड़ गए। बजरंग दल की युवा इकाई के जिला अध्यक्ष सन्नी सरोहा ने बताया कि अल्पसंख्यक समुदाय के तीन युवकों ने बंदर को गोली मारकर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया। उन्होंने कुछ आपत्तिजनक बयान भी दिए हैं। हम उन्हें तत्काल गिरफ्तार किए जाने और उनके हथियारों के लाइसेंस रद्द करने की मांग करते हैं..

 

सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग करने के लिए नीचे लिंक पर जाएँ –


राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW

Share