जल जमाव से बंगाल के खानाकुल की हालत बेहद चिंताजनक …मुख्यमंत्री ने किया दौरा


एक ओर जहाँ लगातार हो रहे बरसात एवं डीवीसी द्वारा बड़े पैमाने पर जल छोड़े जाने के कारण जिले के आरामबाग महकमे में खानाकुल के 01 और 02 नंबर ब्लॉक, धनघड़ी, किशोरपुर 1 और 2 नंबर ब्लॉक, ठकुरानी चौक, घोषपुर, राजहाटी 1 और 2 नंबर ब्लॉक एवं जगतपुर इलाके में भीषण जल जमाव के कारण स्थिति चिंताजनक बनी हुई है. वहीँ दूसरी तरफ गुरूवार को राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शहरी विकास मंत्री फिरहाद हकीम के साथ जिले के भीषण जल जामव वाले इलाकों का दौरा किया.

गुरूवार को मुख्यमंत्री खानाकुल के 02 नंबर ब्लॉक में स्थित पोलासपाई 01 नंबर अंचल के मोचिघाटा नामक स्थान पर रुकीं और भीषण जल जमाव के बाद बनी परिस्थितियों पर कुछ स्थानीय लोगों से बातचीत की और उनका हाल जाना. हालाँकि बरसात रुक गई है लेकिन पुरसुरा में दामोदर नदी पर मिर्जापुर एवं मयूराक्षी नदी पर मार्कुन्डा बाँध के टूट जाने से पूरा इलाका जलमग्न हो गया है. वहीँ कुछ राहत पहुँचाने वाली खबरें भी आ रही है. बुधवार को आरामबाग शहर जलमग्न हो गया था, लेकिन मिली जानकारी के अनुसार आरामबाग शहर से पानी अब धीरे निकल रहा है. हुगली जिले के डीएम संजय बंसल ने बताया कि खानाकुल के 01 और 02 नंबर ब्लॉक का संपर्क हुगली जिले से टूट जाने के कारण हावड़ा जिले के रास्ते फंसे लोगों को राहत सामग्री पहुंचाई जा रही है.

उन्होंने बताया कि बुधवार तक राहत शिविरों में करीब 8,000 लोग थे लेकिन गुरूवार को आरामबाग शहर से पानी निकालने के कारण कुछ लोग अपने अपने घरों को लौट गए. जिलाधिकारी के अनुसार आरामबाग नगरपालिका से पानी पूरी तरह निकल चूका है और स्थिति धीरे धीरे सामान्य हो रही है. श्री बंसल ने बताया लोगों को घबड़ाने की जरुरत नहीं है हुगली जिला प्रशासन हर परिस्थिति से निबटने को तैयार है. उन्होंने आशा व्यक्त की कि गुरूवार रात से आरामबाग महकमे से विभिन्न इलाकों से जल निकलने लगेगा और यदि डीवीसी की ओर से और जल नहीं छोड़ा गया तो अगले 36 घंटे में स्थिति सामान्य हो जायेगी.

रिपोर्ट साभार –

श्री धनञ्जय पांडेय 

संवाददाता सुदर्शन न्यूज 

हुगली – बंगाल 

Image Title

 


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share