कांग्रेस के राज में ही कांग्रेस विधायक का फर्जीवाड़ा.. नकली निकली मार्कशीट जिस पर दर्ज हुआ मुकदमा


कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ईमानदारी तथा नैतिकता की बड़ी बड़ी बातें करते हैं लेकिन हाल ही में राजस्थान में सरकार बनाने वाली कांग्रेस के एक विधायक का बड़ा फर्जीवाड़ा सामने आया है. राजस्थान के धौलपुर के बाड़ी से कांग्रेस विधायक गीरिराज सिंह पर मार्कशीट में जालसाजी का आरोप लगा है. राजस्थान कांग्रेस के विधायक गिरिराज सिंह ने चुनाव आयोग में हलफनामा दायर किया था कि उन्होंने अपनी नौंवी कक्षा धौलपुर के बाड़ी के गवर्नमेंट इंटर कॉलेज से पास की है. उनके इस दावे की जांच की गई तो ये खुलासा हुआ कि ऐसा कोई कॉलेज उस समय था ही नहीं, जिसके तुरंत बाद विधायक के खिलाफ आगरा में केस दर्ज किया गया.

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, गिरिराज सिंह ने राजस्थान विधानसभा चुनाव मे जो हलफनामा दायर किया था उसमें उन्होंने ये दर्शाया है कि उन्होंने नौंवी कक्षा बाड़ी के गवर्नमेंट इंटर कॉलेज से 1990-1991 में और हाई स्कूल आगरा के मोती कटरा के डीएवी इंटर कॉलेज से 2016 में प्राइवेट पास की थी. हलफनामा गलत पाए जाने पर आगरा के डिस्ट्रिक्ट इंस्पेक्टर ऑफ स्कूल्स को इसकी शिकायत की गई, जिसके बाद इसकी जांच की गई. जांच में पाया गया कि विधायक का नौंवी कक्षा का सर्टिफिकेट फर्जी है.

इसकी जांच रविंद्र सिंह ने की और जब गिरिराज सिंह के इस सर्टिफिकेट को स्कूल के प्रिंसिपल को दिखाया गया तो ये फर्जी निकला, क्योंकि 1990 में यह स्कूल सिर्फ आठवीं तक था और 2015 में इसको 12वीं क्लास तक की परमिशन मिली थी, तो नौंवी का सर्टिफिकेट गिरिराज सिंह को कैसे मिल सकता है। इसलिए ये सर्टिफिकेट फर्जी है. इस बात की जानकारी मिलते ही डिस्ट्रिक्ट इंस्पेक्टर ऑफ स्कूल्स यानी DIOS ने डीएवी इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल को गिरिराज सिंह के खिलाफ जालसाजी का केस दर्ज करने का आदेश दिया, जिसके बाद गिरिराज सिंह के खिलाफ आगरा के एमएम गेट पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज कर लिया गया है.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share