कांग्रेस शासित प्रदेश में ही तोड़ डाली गई गांधी की मूर्ति.. मूर्ति मिली बिना सर के


कांग्रेस शासित राजस्थान के अजमेर जिले से गांधी की मूर्ति तोड़ने की घटना सामने आई है. घटना नसीराबाद शहर की है जहाँ गांधी चौक पर गांधी की आदमकद प्रतिमा लगी हुई थी, जिसे तोड़ दिया गया. गांधी की मूर्ति को क्षतिग्रस्त कर सिर तोड़ने के साथ साथ उनकी उंगलियों को भी तोड़ा गया है. वर्षों से स्थापित मूर्ति के चारों तरफ रैलिंग लगी हुई है लेकिन उसे क्षतिग्रस्त कर दिया गया. सुबह जब लोग गांधी चौक पहुंचे तो मूर्ति छतिग्रस्त मिली.

इसके बाद सूचना के बाद मौके पुलिस पहुंची तथा मामला दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कार्यवाई की बात कही. पुलिस अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है और पास के सीसीटीवी कैमरों को खंगालकर आरापियों की तलाश कर रही है. इस घटना के बाद सिटी थाना पुलिस परिसर में सीएलजी सदस्यों की आपात बैठक आयोजित की गई जिसमें जनप्रतिनिधियों सहित लोगों ने घटना की कड़े शब्दों में निंदा की और आरोपियों को तुरंत गिरफ्तार करने की मांग की.

बैठक में उपखंड अधिकारी राकेश गुप्ता, तहसीलदार बुद्धिप्रकाश, सीआई लक्ष्मण सिंह, छावनी परिषद चेयरमैन योगेश सोनी की मौजूदगी में पुलिस की ओर से पांच दिनों में आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन दिया गया. साथ ही छावनी परिषद की ओर से नई गांधीजी की प्रतिमा लगाने की घोषणा की गई. फिलहाल इस मामले में अभी तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है.


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share