Breaking News:

चौथी बार गोवा के मुख्यमंत्री बने मनोहर पर्रिकर, राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने दिलाई गोपनीयता की शपथ


पणजी : मनोहर पर्रिकर ने एक बार फिर से गोवा में मुख्यमंत्री पद की कमान संभाल ली है। आज राज्यपाल मृदुला सिन्हा ने मनोहर पर्रिकर समेत मंत्री मंडल को पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलायी। जिस समय में मनोहर पर्रिकर ने शपथ ली उस समय गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर भी मौजूद रहे और साथ ही शपथ समारोह में अमित शाह और राजनाथ सिंह भी मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद पर्रिकर ने कहा कि गोवा में भाजपा को सरकार गठन करने के लिए जो समर्थन दिया गया है वह सिर्फ विकास के लिए है। कोई भी विधायक कांग्रेस को समर्थन नहीं करना चाहते थे। कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पर्रिकर ने कहा कि यदि आपके पास सरकार बनाने का समर्थन था तो फिर आप राज्यपाल के पास क्यों नहीं गए।

इसके आगे उन्होंने कहा कि मैं मानता हूं कि गोवा में किसी एक पार्टी को बहुमत नहीं मिला है। लेकिन, 22 विधायकों के एक साथ आने से इनका वोट शेयर पर्याप्त है। यह चुनाव के बाद का गठबंधन है। बता दें कि महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी, गोवा फॉरवर्ड पार्टी के अलावा तीन निर्दलीय विधायक मनोहर पर्रिकर को मुख्यमंत्री बनाए जाने की शर्त पर बीजेपी को समर्थन देने को राजी हुए थे।

40 सीटों वाली विधानसभा में बीजेपी ने 22 विधायकों के समर्थन का दावा किया है। एनसीपी के चर्चिल आलमाओ ने एमजीपी, गोवा फॉरवर्ड पार्टी और दो निर्दलीय के साथ अपना समर्थन बीजेपी को सौंप दिया है। एमजीएम और गोवा फॉरवर्ड पार्टी के तीन-तीन विधायक हैं, जबकि बीजेपी के 13 विधायक हैं। इस तरह बीजेपी बहुमत का आंकड़ा पार कर रही है।


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...