Breaking News:

देश मना रहा था दीपावली, कुर्बान और नौबहार अपने 4 अन्य साथियों के साथ मिलकर कर रहे थे गौकशी


मुजफ्फरनगर/उत्तर प्रदेश
जनपद मुज़फ्फरनगर में गौकशी की घटनाएं रुकने का नाम नही ले रही,हलाकि जनपद के सदर छेत्र में पिछले कुछ महीनो में गोकशी के मामलो  में कमी जरुर आई है। लेकिन जनपद का पुरकाजी थाना छेत्र गोकशी को रोकने में नाकाम साबित हो रहा है। यहाँ के थानाध्यक्ष महोदय को समाजसेवी संगठनो द्वारा घटना की जानकारी दी जाती है। तब जाकर पुलिस को घटना की जानकारी मिलती है।

हालाकि पीडितो के थाने में लगातार चक्कर लगवाने में यहाँ के थानाध्यक्ष हमेशा सुर्खियों में रहते है। कई बार पीडितो को निराश होकर न्याय के लिए एसएसपी कार्यालय तक पर भी  प्रदर्शन करने पड़ते रहे है। इसी गाव में कुछ दिन पहले दिनदहाड़े हुई हत्या के मामले में पीड़ित पक्ष को ही न्याय के लिए थाने के चक्कर लगाने पड़े थे।  थानाध्यक्ष से असंतुष्ट होकर एसएसपी से न्याय की गुहार लगानी पड़ी थी।

ताजा मामला पुरकाजी थानाछेत्र के गाव गोधना का है। एक और जहा लोग दीपावली की खुशिया मना रहे थे एक दूसरे को सुभकामनाये दे रहे थे वही गाव के ही कुछ युवक गौकशी कर रहे थे। और थानाध्यक्ष महोदय को इस मामले की भनक तक नहीं लगी।  इससे भी गंभीर विषय यह है की गौकशी करने वाले लोग नए नहीं थे ये पेशेवर अपराधी है जो गौकशी के मामले में कुछ दिन पहले ही जेल से छुटे है अब बड़ा सवाल यह उठता है जब सम्बंधित थाने को जानकारी थी ये पेशेवर अपराधी है तो क्यों इनपर नज़र नहीं रखी गई। त्योहारों के सीजन में क्यों ढील बरती गई। क्यों ऐसा मौका दिया गया जिससे बहुसंख्यक समुदाय की भावनाओ को ठेस पहुचे।  और वो भी ऐसे समय पर जब देश में सबसे बड़ा त्यौहार मनाया जा रहा हो। उच्चाधिकारियों को मामले का संज्ञान लेकर सम्बंधित थाने से जवाब लेना बनता है।

उधर गोवर्धन पूजा के मौके पर गौवंस के अवशेष मिलने पर हिन्दू समाज के लोगो में भारी रोष बना हुआ है बजरंग दल के  जिला सयोजक पियूष राणा अपने साथियों के साथ मौके पर पहुचे और छानबीन की तो पता चला की गोधना के जंगल में गोंकशी हुई है ,पुलिस और  बजरंग दल के नेता गोधना के जंगल में पहुचे और वहाँ से भी अवशेष बरामद किये,पुलिस ने उक्त प्रकरण में अब तक चार यूवको को गिरफ्तार किया है, जबकि उक्त प्रकरण में संलिप्त 2 लोग अभी फरार बताये जा रहे ह
बजरंग के नेताओ ने आरोप लगाया कि जनपद में गौकशी रुक नही रही है, कुछ जिहादी लोग गोकशी और तस्करी कर रहे हे ,अगर उन पर कार्यवाही नही होती तो धरना प्रदर्शन किया जायेगा और एसएसपी सहित डीजीपी,और मुख्यमंत्री से पुलिस की शिकायत की जॉएगी

 

रिपोर्ट

समर ठाकुर/सुदर्शन न्यूज़

MOB-9368004900


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share