Breaking News:

मुज़फ्फरनगर एसएसपी अभिषेक यादव ने ध्वस्त कर दिया उस रैकिट को, जिसने उजाडा हैं हजारो परिवारों को

मुज़फ्फरनगर/ उत्तर प्रदेश

एसएसपी अभिषेक यादव के नेत्रत्व में मुज़फ्फरनगर पुलिस ने एक ऐसे रैकिट का भंडाफोड़ किया हैं। जो नकली शराब बनाने का कारोबार बर्षो से करते आ रहे हैं। इस’ गैंग की जड़े इतनी मजबूत थी की सरकार आती रही जाती रही अधिकारी आते रहे जाते रहे लेकिन इस रैकिट पर हाथ डालने की हिम्मत कोई ना जुटा पाया,कही ना कही सफेदपोशो का इन्हें संरक्षण भी इन्हें मिलता रहा हैं। इसी का फायदा उठाते हुए ये गैंग इतना विशाल हो गया की मुज़फ्फरनगर जनपद के साथ साथ कई अन्य जनपदों व् राज्यों में भी इन्होने अपने इस काले कारोबार को फेला लिया था, इसी तरह की नकली शराब को पीकर लोग अपनी जान गवा रहे हैं। हजारो परिवारों ने अपनों को खो दिया हैं। लेकिन ये मौत का कारोबार बढ़ता चला गया। और आज इस स्टेज पर आ पंहुचा की नकली और असली में फर्क करना भी मुश्किल हो गया और इसी धोके में आकर लोग इस नकली शराब का सेवन करते करते रहे, IPS अभिषेक यादव के द्वारा की गई इस बड़ी कार्यवाही की जहा आम जनता में तारीफ हो रही हैं लोग उनके हौसले की दात दे रहे हैं वही दूसरी और ये मांग भी उठ रही हैं, की इस काले खेल में यदि कोई सफेदपोश भी शामिल हैं या अधिकारी शामिल रहे हैं उन पर भी सख्त कार्यवाही होनी चाहिए।

क्या और कैसी हुई कार्यवाही…

मुज़फ्फरनगर पुलिस व आबकारी विभाग की टीम ने राष्ट्रीय स्तर के शराब माफियाओ के गैंग पर बड़ी कार्यवाही कर दी है। पुलिस ने इस गैंग के 12 लोगो को गिरफ्तार कर लिया है ।जिनके पास से करोड़ो रूपये का माल बरामद हुआ है ।ये तस्कर रिपैकिंग कर 9 राज्यो का माल यूपी में सप्लाई किया करते थे।पुलिस ने इन शराब तस्करों के पास से देशी विदेशी ब्रांडेड मार्का के 30 लाख ढक्कन 24 लाख रैपर 4 लाख होलोग्राम कई हजार खाली बोतल बरामद की है ।ये तस्कर सरकार को अब तक सौ करोड़ रुपये राजस्व का चुना लगा चुके है। पुलिस व आबकारी विभाग की टीम की इस कार्यवाही पर प्रमुख सचिव गृह ने एक लाख रुपये ईनाम देने की घोषणा की है।

दरअसल एसएसपी अभिषेक यादव व जिला आबकारी अधिकारी उदय प्रकाश ने सयुक्त रूप से एक गोपनीय टीम बनाकर इस बड़े गैंग का भंडाफोड़ किया है।लगातार शराब माफियाओं के इस बड़े गैंग की जनपद में सक्रियता मिल रहींथी जिसमे एक गोपनीय टीम बनाकर इस गेंग के पीछे लगाया हुआ था।इस गैग के एक सदस्य की गिरफ्तारी के बाद परत दर परत खुलती गयी और 1 दर्जन शराब तस्कर पुलिस की गिरफ्तार में आ गए ।पुलिस ने जब इन लोगो से पूछताछ कि तो बड़ा खुलासा हुआ ।

ये तस्कर कोई जनपद स्तरीय नही बल्कि राष्ट्रीय स्तर के तस्कर निकले ।ये तस्कर 9 राज्यो हरियाणा, राजस्थान, उत्तरखण्ड, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, पंजाब ,गोवा आदि से तस्करी कर उस शराब की रिपैकिंग कर यूपी के जनपदो में सप्लाई किया करते थे ।जोकि जनपद के कई ठेकों पर भी सप्लाई हो रही थी जिससे सरकार को अब तक लगभग 100 करोड़ रुपये के राजस्व की हानि हुई है ।पुलिस ने इनके पास से देशी विदेशी ब्रांडेड ब्रांड के 30 लाख ढक्कन 24 लाख रैपर 4 लाख होलोग्राम कई हजार खाली बोतल बरामद की है ।पुलिस ने इनके पास से सप्लाई में इस्तमाल की जाने वाली 3 कारे भी बरामद की है ।पुलिस की इस कार्यवाही से खुश होकर प्रमुख सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने टीम को 1 लाख रुपये इनाम देने की घोषणा की है ।इस कार्यवाही के बाद जहां शासन को राजस्व का लाभ होगा वही शाम के शौकीन लोगो को भी कम्पनी से बना हुआ माल मिलेगा।

रिपोर्ट 

समर ठाकुर

वेब जर्नलिस्ट/ मुज़फ्फरनगर

Mob-9368004900

 

 

राष्ट्रवादी पत्रकारिता को समर्थन देने हेतु हमे आर्थिक सहयोग करे. DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW