पाश्चात्य नव वर्ष के लिए गुजरात पुलिस द्वारा जारी आदेश का हर तरफ स्वागत.. लगभग हर कोई बता रहा इसको सच्चा सुशासन

खुद को आधुनिकता की अंधी दौड़ में शामिल कर के तमाम अपराधो को बढ़ावा देने वाले कुछ अतिआधुनिक लोगो के लिए कभी कभी कुछ कड़े फैसले भले ही नाराजगी का कारण बने पर आखिरकार वही कड़े फैसले बन जाते हैं एक बड़े समाज के लिए ऐसी प्रेरणा जो तमाम समस्याओं को जड़ से खत्म कर दिया करती है . फिलहाल चर्चा में है गुजरात पुलिस की वडोदरा शाखा द्वारा जारी एक आदेश जो हर तरफ बन रहा है प्रसंशा का मुद्दा .

ध्यान देने योग्य है कि गुजरात की वडोदरा पुलिस ने बाकायदा एक नॉटिफिकेशन जारी कर बताया कि नए साल के जश्न में लोगों को क्या करना है और क्या नहीं करना। गुजरात पुलिस ने आधिकारिक रूप से साल का जश्न मनाने के लिए एक नोटिफिकेशन जारी किया है। इसमें कहा गया है कि नए साल के जश्न में युवतियां छोटे कपड़े और स्किन टच शॉर्ट कपड़े पहनकर पार्टियों में शामिल हुई तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी . अपने इस आदेश के अनुपालन को ठीक ढंग से करने के लिए पुलिस अधिकारियों ने यह भी आदेश दिए हैं कि, जश्न की सभा जगहों पर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे।

यहीं नहीं इन जगहों पर ना ड्रग्स और ना ही शराब परोसी जाएगी। अपने द्वारा जारी की गयी इसी अधिसूचना में वडोदरा के पुलिस आयुक्त अनुपम सिंह गहलोत ने कहा है, युवतियां को ऐसे कपड़े नहीं पहनने चाहिए, जो बच्चों पर प्रतिकूल प्रभाव डालते हों। नॉटिफिकेशन में कहा गया है कि पार्टियों में सीसीटीवी से निगरानी की जाएगी। इसलिए महिलाएं उस दिन छोटे कपड़े ना पहनें। पुलिस का ये निर्देश 30 दिसंबर की रात से 2 जनवरी की रात तक लागू रहेगा। जो भी इसका उल्लंघन करता पाया जाएगा, उसके खिलाफ जुर्माना लगाया जाएगा। साथ ही पुलिस एक्ट की धारा 131 के तहत कार्रवाई होगी।

 

Share This Post