गुजरात के पाटन जिले में भड़की सांप्रदायिक हिंसा, एक व्यक्ति की मौत

अहमदाबाद : गुजरात के पाटन जिले में वडवाली गांव में शनिववार को दो गुटों के बीच हुई साम्प्रदायिक झड़प में एक व्यक्ति की मौत हो है और छह घायल हो गए हैं। यहां उग्र भीड़ ने मकानों और वाहनों में आग लगा दी।वहीं भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस को हवा में कई गोलियां चलानी पड़ी।

पूरे इलाके में तनाव का माहौल है और बड़ी तादाद में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। राज्य रिजर्व पुलिस की दो यूनिट गांव में कैंप कर रही है। पुलिस ने बताया कि शीर्ष पुलिस अधिकारी मौके पर रवाना हुए और राज्य रिजर्व पुलिस दल को तैनात कर दिया गया है। स्थिति अब नियंत्रण में है।

चणसाणा पुलिस थाने के एक अधिकारी ने कहा कि हिंसा दोनों समुदायों के छात्रों के बीच छोटे से झगड़े से शुरू हुई। एक स्कूल में पढ़ने वाले दो छात्र 10 वीं के पेपर देकर क्लास से निकले थे। सीढ़ी से उतरने के दौरान ही दोनों के बीच बहस हुई और फिर लड़ाई शुरू हो गई। इसके बाद बाकी छात्र भी लड़ाई में कूद पड़े थे। फिर एक छात्र ने जाकर गांव में लड़ाई के बारे में बता दिया।

जिसके बाद लगभग 5000 लोगों की भीड़ ने मुस्लिमों के एक गांव जिसका नाम वडवाली है उसपर धावा बोल दिया। इसमें लगभग 20 घरों को आग के हवाले कर दिया गया। वाहनों और बाकी प्रोपर्टी को भी आग लगा दी गई। पाटन के पुलिस अधीक्षक एजी चौहान ने कहा कि इस झड़प में 50 साल के एक व्यक्ति की मौत हो गई और छह अन्य घायल हो गए।

सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग करने के लिए नीचे DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW