Breaking News:

सस्ते इलाज पर पीएम मोदी का जोर, ‘डॉक्टर जेनरिक दवाएं लिखें, इसके लिए जल्द बनाए जाएंगे कानून’

सूरत : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गुजरात दौरे का दूसरा दिन है। इस दौरान पीएम मोदी ने आज 400 करोड़ की लागत से बने पाटीदार आरोग्य ट्रस्ट के सुपर स्पेशिलिटी किरण अस्पताल का उद्घाटन किया। इसके बाद पीएम मोदी ने आरक्षण आंदोलन के बाद पहली बार पाटीदारों को संबोधित करते हुए कहा कि पैसे बड़ी बात नहीं होती है लेकिन समाज के लिए सेवा का ऐसा काम करना बड़ी बात होती है। उन्होंने कहा कि मुझे यहां अपने परिवार जैसा महसूस होता है, जो प्यार और भावना लोगों की उनके साथ जुड़ी हुई है वो उन्हें हमेशा परिवार का ऐहसास कराती है।

पीएम मोदी ने कहा कि लोगों को सस्ती दवाएं मिली इसके लिए उनकी सरकार काम कर रही है। हमने स्टेंट समेत 700 दवाओं का सस्ता किया है। हम आगे भी इस पर काम कर रहे हैं। देश के डॉक्टर्स जेनेरिक दवाएं लिखें, इसके लिए भी जल्द कानून बनेगा। उन्होंने कहा कि जो काम आप हाथ में लें उसे पूरा करने की जिम्मेदारी भी लें। आज इस हॉस्पिटल का लोकार्पण हो रहा है। मैंने कहा था कि शिलान्यास कर रहा हूं, उद्घाटन भी मैं ही करूंगा। आज मैं इसे कर पाया। इसे मेरा घमंड माना गया था, लेकिन मैं ऐसा नहीं मानता था।

पीएम ने कहा कि ये अस्पताल पैसों से नहीं परिवारभाव और परिश्रम से बना है। मैं श्राप देता हूं कि किसी को यहां न आना पड़े। और अगर कोई मरीज यहां आए तो मजबूत बनकर जाए। आज मध्यम वर्ग के घर में कोई बीमार हो जाए तो वो बाकी काम नहीं कर पाता। न बेटी की शादी कर पाता है और न ही घर ले पाता है। ऐसे में सरकार की जिम्मेदारी है, सबको लाभ मिले। अटलजी की सरकार के बाद हमारी सरकार हेल्थ पॉलिसी लेकर आई है।

सुदर्शन न्यूज को आर्थिक सहयोग करने के लिए नीचे DONATE NOW पर क्लिक करे
DONATE NOW