गुजरात में भयानक मॉब लिंचिंग… मुस्लिम लड़की के हिन्दू प्रेमी के परिवार को घेरकर मजहबी उन्मादियों का भयानक हमला

अलवर काण्ड के बाद देशभर में मॉब लिंचिंग को लेकर बहस जबरदस्त घमासान मचा हुआ है तथा निशाने पर है देश का हिन्दू समाज. अलवर काण्ड के बहाने हर कोई किसी न बहाने हिन्दू समाज पर हमलाकर रहा है तथा हिन्दिउओन को उन्मादी साबित करने की कोशिश की जा रही है. मॉब लिंचिंग पर बड़ी बड़ी बातें कर रहे लोगों की जुबान उस समय बंद हो गयी जब गुजरात में भयानक मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया जहाँ मुस्लिम लडकी से प्रेम करने के कारण हिन्दू लडके के परिजनों पर भयंकर हमला किया गया, मारपीट की गयी तथा हिन्दुओं के घरों में दुकानों में लूटपाट की गयी.

मामला गुजरात के दाहोद जिले का है. खबर के मुताबिक़, गुजरात के दाहोद जिले में एक हिंदू-मुस्लिम जोड़े के घर से भागने का विरोध करते हुए मजहबी उन्मादी भीड़ ने प्रेमी हिन्दू युवक के घर हमला कर दिया. हमला कर भीड़ में मौजूद लोगों ने वाहनों को आग के हवाले कर देने और एक मकान से आभूषण चुराने के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है. पुलिस के मुताबिक एक हिंदू व्यक्ति और एक मुस्लिम लडकी दोनों एक दुसरे से प्यार करते थे लेकिन मुस्लिम युवती के परिजन इस रिश्ते के खिलाफ थे. जिसके बाद हिन्दू युवक तथा मुस्लिम युवती का प्रेमी जोड़ा कुछ दिनों पहले घर से भाग गया था. इसके बाद, बीते शनिवार को महिला के रिश्तेदारों और उसके समुदाय के लोगों ने जिले के सांजेली गांव में उस व्यक्ति के घर पर हमला कर दिया. सांजेली के पुलिस उप निरीक्षक एसएन बारिया ने बताया कि व्यक्ति के पिता प्रकाश भोई ने करीब 200 की संख्या वाली भीड़ के खिलाफ एक शिकायत दर्ज कराई है. बारिया ने बताया कि शिकायत में आरोप लगाया गया है कि डंडों और धारदार हथियारों से लैस भीड़ ने उनके एक वाहन को और उनके पड़ोसी के एक दोपहिया वाहन को आग के हवाले कर दिया.

पुलिस अधिकारी ने बताया कि जानकारी मिली है कि भीड़ ने घर में तोड़फोड़ की और आभूषण लूट लिए. उन्होंने बताया कि महिला के परिवार ने 22 जुलाई को सांजेली पुलिस थाना के बाहर भूख हड़ताल भी की थी. दाहोद के एसपी हीतेश जोयसर ने बताया कि इलाके पर नजर रखी जा रही है और जोड़े का पता लगाने की कोशिशें जारी हैं. जोयसर ने बताया, ‘हमने इलाके में शांति कायम रखने के लिए शीघ्रता से कार्रवाई की. शेष आरोपियों को पकड़ने के लिए हमारा अभियान जारी है

Share This Post