Breaking News:

पीएम मोदी के गुजरात दौरे का दूसरा दिन आज, पाटीदारों को कई विकास कार्यों की देंगे सौगात

सूरत : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के दो दिवसीय दौरे पर है। सोमवार को पीएम मोदी 400 करोड़ रुपये की लागत वाले किरण मल्टी सुपर स्पेशिएलिटी हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर का उद्घाटन करेंगे। उसके बाद पीएम मोदी इच्छापुर गांव में हीरा बोर्से एसईजेड जाएंगे, जहां वह हरि कृष्ण एक्सपोर्ट प्राइवेट लिमिटेड की हीरा पॉलिशिंग इकाई का उद्घाटन करेंगे।

इसके बाद प्रधानमंत्री वहां से तापी जिले के बीजापुर गांव जाएंगे, जहां वह सूरत जिला सहकारी दुग्ध उत्पादन संघ के मवेशी चारा संयंत्र और आइसक्रीम संयंत्र का उद्घाटन करेंगे। साथ ही पीएम नवा पारदी में डेयरी उत्पाद संयंत्रों के लिए रिमोट से आधारशिला रखेंगे। सुमुल डेयरी के अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी वहां पर एक सभा को भी संबोधित करेंगे।

इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी केंद्र शासित प्रदेश दादर एवं नगर हवेली स्थित सिलवासा जाएंगे, जहां वह नई परियोजनाओं का उद्घाटन करने और लाभार्थियों को सहायता वितरित करने के अलावा एक सभा को भी संबोधित करेंगे। वहां पर केंद्र की विभिन्न योजनाओं के करीब 21000 लाभार्थियों को सहायता किट का वितरण किया जाएगा।

इसके बाद पीएम मोदी सौराष्ट्र के बोटाद जाएंगे, जहां वह बोटाद और आसपास के जिलों के लिए साउनी परियोजना के प्रथम चरण का उद्घाटन करेंगे। वह परियोजना के दूसरे चरण की आधारशिला भी रखेंगे। गत वर्ष अगस्त में पीएम ने महत्वाकांक्षी सौराष्ट्र नर्मदा अवतरण सिंचाई परियोजना के प्रथम चरण का जामनगर से उद्घाटन किया था।

आपको बता दें कि गुजरात में साल के अंत में चुनाव होने हैं और बीजेपी चुनाव जीतने के लिए अभी से ही कमर कस चुकी है। बात दें कि पीएम मोदी रविवार शाम अपने गृह राज्य गुजरात पहुंचे थे। प्रधानमंत्री बनने के बाद मोदी पहली बार सूरत पहुंचे तो हीरों का यह शहर और दिनों के मुकाबले अधिक जगमग था।

इस दौरान उन्होंने एयरपोर्ट से सर्किट हाउस तक 11 किमी लंबा रोड शो किया। प्रधानमंत्री मोदी के रोड में सबसे आगे 15 हजार बाइक चल रही थी। इनमें करीब 90 महिला बाइकर्स भी शामिल थीं। पीएम मोदी का ये रोड शो करीब तीन घंटे तक चला। इस दौरान उमड़े लाखों लोगों ने उनका जोरदार स्वागत किया।

Share This Post