डरे नहीं बल्कि डरा रहे हैं वो, किसी और को नहीं बल्कि सीधे हाईकोर्ट को .. बोले -उड़ा देंगे

15 अगस्त आते ही हमारे देश में खतरा मंडराने लगता है, आये दिन आतंकी भारत में हमले की फ़िराक़ में रहते है। हाल ही में लखनऊ में ट्रैन में मिली बम की सुचना के बाद अब राजस्थान हाईकोर्ट को बनाया निशाना। जिस तरह लखनऊ ट्रैन के शौचालय में बम के साथ एक धमकी भरा पत्र छोड़ा गया था ठीक उसी तरह राजस्थान हाईकोर्ट में धमकी वाला पत्र मिला है, जिसमे कथित रूप से लिखा गया है कि 10 अगस्त को हाईकोर्ट को बम से उड़ा दिया जयेगा।

आशंका जताई जा रही है की साज़िश है या फिर यह भी माना जा रहा है कि यह किसी सिरफिरे की कारस्तानी हो सकती है। इस सासनसनीख़ेज सुचना न्यायाधीश में अफरातफरी मच गयी। बता दें कि बम होने की सूचना से पुलिस के अधिकारी व डॉग स्क्वॉयड, बम निरोधक दस्ते व जिला प्रशासन के तमाम अधिकारी मौके पर पहुंच कर कचहरी परिसर की तलाशी कर रहे है। जानकारी के अनुसार, फ़िलहाल किसी को परिसर में घुसने की अनुमति नहीं है।
दरअसल, हाईकोर्ट परिचर की निचली अदालत को बम से उड़ाने की धमकी भरा पत्र मिला था। जिसमें लिखा था कि 10 अगस्त को हाईकोर्ट को बम से उड़ा देंगे। इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम में दी गई। जिसके बाद अदालत के सभी जगह में जाँच पड़ताल की है। इस वजह से पुरे जोधपुर शहर में नाकाबंदी करवाई गई है! वहीं, कोर्ट परिसर के बाहर फायरबिग्रेड पहुंच गई है।
फ़िलहाल, हाई कोर्ट परिसर में सघन बम की तलाशी अभियान चलाकर बम की जांच की गयी है। इधर लोगों में दहशत का माहौल बना हुआ है! फिलहाल इस बारे में पुलिस के अधिकारी कुछ भी कहने की स्थिति में नहीं है। बताते चले पुलिस कमिश्नर अशोक राठौड़ व डीसीपी पूर्व अमनदीप सिंह सहित तमाम अधिकारी हाई कोर्ट परिचर पहुंच गए। शुरुवात में जब स्वतंत्रता दिवस पर पुलिस द्वारा जामदार सुरक्षा अलर्ट को देखते हुए लोगो को लगा पुलिस प्रशासन की मॉकड्रिल हो रही है लेकिन बाद में एडीजे ग्रामीण कोर्ट को बम से उड़ा देने का धमकी भरा पत्र मिलने का खुलासा हुआ।जिस पर पुलिस ने पत्र को गंभीरता से लेते हुए कोर्ट परिसर की तलाशी में जुट गयी।   
Share This Post

Leave a Reply