सब इंस्पेक्टर शैलेन्द्र सिंह को मिल रही तारीख पर तारीख, लेकिन जब मांस कारोबारी नसरुल्ला ने अधिकारी के खिलाफ की शिकायत तो ये रहा आदेश न्यायाधीश शाहीबुल हसनैन का

उस अधिकारी ने काफी सोच समझ कर उठाया था ये कदम..इस कदम के पीछे उसकी मानसिकता आम जनमानस को वहां कटने वाले जीवों से उठने वाली गंदगी व प्रदूषण को खत्म करने की बताई जा रही थी लेकिन अब उस अधिकारी को हाजिर होने का आदेश आया हूं हाईकोर्ट इलाहाबाद से जहां उसको न्यायाधीश महोदय को जवाब देना होगा कि उसने नसरुल्ला की मांस की दुकान पर रोक क्यों लगाई..नसरुल्ला की सुनवाई भी स्वीकार कर ली गयी है ..यहां ध्यान देने योग्य ये भी है कि नबी अहमद की मॉब लिंचिंग से जान बचा पाया सब इंस्पेक्टर शैलेंद्र सिंह पिछले 4 वर्षों से लगातार तारीख पर तारीख पाए जा रहा है जिसका परिवार न्याय की तलाश में भीख मांगने की कगार पर आ चुका है.. लेकिन मांस के कारोबारी नसरुल्ला की किस्मत इस मामले में सब इंस्पेक्टर शैलेन्द्र से काफी अच्छी निकली.

ध्यान देने योग्य है कि इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले की नगर पालिका परिषद के एक्जीक्यूटिव आफिसर को 30 जनवरी को तलब किया है। कोर्ट ने उनसे स्पष्ट करने को कहा है कि याचियों को किस अधिकार से चिकन व मीट बेचने से रोक दिया गया। कोर्ट ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी को भी उस दिन हाजिर रहने का आदेश दिया है। इस आदेश के बाद वहां के अधिकारियों में हड़कंप जैसा मच गया है ..यह आदेश जस्टिस शबीहुल हस्नेन व जस्टिस आलेाक माथुर की बेंच ने अब्दुल कलाम व नसरूल्ला की ओर से अलग अलग दाखिल दो याचिकाओं पर एक साथ सुनवायी करते हुए पारित किया।

याचियों की ओर से कहा गया था कि नगर पालिका परिषद के एक्जीक्यूटिव आफिसर को उक्त आदेश पारित करने का अधिकार ही नहीं था। फूड सेफटी एंड स्टैंडर्ड एक्ट के तहत यह अधिकार किसी राजपत्रित अधिकारी को है। यह भी तर्क दिया गया कि याचियों ने मीट बेचने के लिए आवेदन किया था लेकन उसे यह कहकर खारिज कर दिया गया कि आवेदन पत्र में उस स्लाटर हाउस का जिक्र नहीं था जहां से मरा जानवर खरीदा जाएगा। याचिकाओं पर सुनवाई के बाद केार्ट ने कहा कि प्रथम दृष्टतया एक्जूकेटिव अधिकारी का आदेश गलत है और स्टे करने येाग्य है। कोर्ट ने स्टे आदेश पारित करने से पहले एक्जीक्यूटिव आफिसर को तलब कर लिया है। सब इंस्पेक्टर  का परिवार न्याय के इस रूप को ध्यान से देख रहा है..

Share This Post