पूरा मेरठ पट गया बुलंदशहर केस में बनाए गये अभियुक्त की फोटो से… हर तरफ लगे बैनर और पोस्टर


उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में 3 दिसंबर को गोकशी के बाद हुई हिंसा में पुलिस ने जिस योगेश राज को मुख्य आरोपी बनाया था, आज उसके होर्डिंग से पूरा मेरठ पटा पड़ा है. इन होर्डिंग में ‘मकर संक्रांति’ और गणतंत्र दिवस की शुभकामनाएं दी गई हैं. ज्ञात हो कि योगेश बजरंग दल का जिला संयोजक है और बुलंदशहर हिंसा मामले में उसकी कथित भूमिका के लिए उसे तीन जनवरी को गिरफ्तार किया गया था. बुलंदशहर में हुई इस हिंसा में गोभक्त सुमित तथा इंस्पेक्टर सुबोध की जान चली गई.

मकर स्संक्रंती तथा गणतन्त्र दिवस की शुभकामनाओं के इन होर्डिंग में बुलंदशहर हिंसा के मुख्य आरोपी तथा बजरंग दल के जिला संयोजक योगेश राज की बड़ी तस्वीर के साथ सतीश लोधी, आशीष चौहान, सत्येंद्र राजपूत और विशाल त्यागी की भी तस्वीरें हैं. इसमें विश्व हिंदू परिषद और बजरंग दल की ओर से शुभकामनाएं दी गई हैं. बजरंग दल ने कहा कि ये होर्डिंग स्थानीय नेताओं ने अपने दम पर बिना किसी मदद के लगाई हैं.

संगठन के पश्चिम उत्तर प्रदेश क्षेत्र के सह संयोजक प्रवीण भाटी ने कहा कि होर्डिंग में समूह के स्थानीय पदाधिकारियों की तस्वीरें भी हैं और चूंकि राज बुलंदशहर ईकाई के संयोजक हैं इसलिए इसमें उनकी तस्वीर भी हैं. भाटी ने बताया, ‘‘ये लोग मामले में आरोपी हैं, दोषी नहीं. इसका फैसला अदालत करेगी. होर्डिंग पर संगठन के पदाधिकारियों की तस्वीरें लगाना कोई अपराध नहीं है.’’ उन्होंने फिर दोहराया कि बजरंग दल मामले में अपने पदाधिकारियों के साथ खड़ा है और वह उन्हें हरसंभव कानूनी मदद मुहैया करा रहा है।


सुदर्शन के राष्ट्रवादी पत्रकारिता को आर्थिक सहयोग करे और राष्ट्र-धर्म रक्षा में अपना कर्त्तव्य निभाए
DONATE NOW

Share
Loading...

Loading...